Follow us:

Indore: मॉडल युवतियों के बोल्ड फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने वाला गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर पुलिस ने मॉडल युवतियों के बोल्ड फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करने वाले पुणे निवासी 24 वर्षीय विग्नेश शेट्टी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने माडलिंग की फर्जी कंपनी बनाकर रखी थी और वह लड़कियों को सिलेक्शन का लालच देता था। आरोपित की नजरें माडलिंग में रूचि रखने वाले लड़के व लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट पर रहती थी और वह इसी के जरिये उनसे संपर्क करता था। वह इसी के जरिये बोल्ड वीडियो और फोटो मंगवाता था। इसके लिए उसने राइजिंग ब्रांड स्टार्स इनफ्लूएंसर मॉडलिंग के नाम से इंस्टाग्राम पेज भी बनाया था।

एसपी (साइबर) जितेंद्रसिंह के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक योगेश देशमुख को शिकायत मिली थी कि वर्चुअल संपर्क राईजिंग स्टार नाम की इंस्टाग्राम आईडी से वर्ष 2020 में फरवरी में आरोपित से संपर्क हुआ। माडलिंग का शौक रखने वाली फरियादिया को माडलिंग करने का आफर मिला था। आफर पर विश्वास कर फरियादिया ने कंपनी की ईमेल आईडी पर पोर्टफोलियो भेज दिया था। वर्ष 2020 में लाकडाउन लगने के कारण कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की सूचना प्राप्त न होने पर फरियादिया माडलिंग की बात भूल चूकी थी।

वर्ष 2021 में जनवरी में फरियादिया के द्वारा माडलिंग के लिए भेजे गए पोर्टफोलियो फरियादिया की इंस्टाग्राम आईडी मैसेंजर पर एक अज्ञात इंस्टाग्राम आईडी से मैसेज आया कि माडलिंग में सिलेक्शन हो गया है, ऐसा कहकर रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के लिए भी कहा गया। फरियादिया को फर्जी आईडी का अंदेशा होने पर तुरंत साइबर सेल से संपर्क किया गया। साइबर सेल द्वारा जांच की गई तो पाया कि यह फर्जी इंस्टाग्राम आईडी तथा ईमेल आईडी विग्नेश शेट्टी का है, जो पुणे में रहता है। जांच के लिए टीम गठित की गई। बाद में आरोपित को राज्य साइबर सेल इंदौर भी बुलाया गया। आरोपित विग्नेश ने तमाम अपराध स्वीकार कर लिए। आरोपित से अपराध में प्रयुक्त मोबाइल फोन तथा सिम जप्त कर ली गई है। इसके बाद पुलिस ने उस पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं।

Related News