Follow us:

करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने के लिए तैयार पाकिस्तान, विदेश मंत्री ने दी जानकारी

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस के कारण बंद किए गए करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर 29 जून 2020 को महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर से खोला जाएगा।

शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि दुनियाभर में पूजा स्थल खुले हैं। ऐसे में पाकिस्तान भी सभी सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने की तैयारी में है। भारतीय पक्ष को अवगत कराते हैं कि 29 जून 2020 को महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर हम कॉरिडोर को फिर से खोलने के लिए तत्पर हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण करतारपुर साहिब की यात्रा को अस्थाई तौर पर रोका गया था। भारत सरकार ने इसके 16 मार्च 2020 रात 12 बजे से श्री करतारपुर साहिब की यात्रा और उसके लिए पंजीकरण को अगले आदेश तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में पंजाब के डेरा नानक साहिब को पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ने वाले एक गलियारे का उद्घाटन किया था।

 

Related News