Follow us:

एक्सिस बैंक का बड़ा ऐलान, मैच्योरिटी से पहले एफडी तोड़ा तो भी नहीं लगेगी पेनल्टी

नई दिल्ली। बैंक का यह नया नियम सभी एफडी और रेकरिंग डिपोजिट पर लागू होगा. फिलहाल दो साल से अधिक अवधि के नए डिपोजिट को समय से पहले बंद कराने पर कोई पेनल्टी नहीं लगेगी. एक्सिस बैंक के एटीएम से भी आप 50 हजार रुपए तक कैश निकाल सकते हैं. वैसे आपको बता दें कि एक्सिस बैंक अपने कस्टमर्स को 2 लाख रुपए तक निकालने की छूट देता है.

एक्सिस बैंक ने कहा है कि वह रिटेल टर्म डिपोजिट के प्रीमैच्योर क्लोजर पर पेनल्टी नहीं लगाएगा. बैंक ने कहा कि वह 15 दिसंबर 2020 को या इसके बाद के उन सभी टर्म डिपॉजिट को समय से पहले बंद करने पर कोई पेनल्टी नहीं लेगा, जिनकी अवधि दो साल या उससे अधिक है. बैंक इसके जरिये ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को टर्म डिपॉजिट के लिए प्रेरित करना चाहता है.

नया नियम सभी एफडी और रेकरिंग डिपोजिट पर लागू

बैंक का यह नया नियम सभी एफडी और रेकरिंग डिपोजिट पर लागू होगा. फिलहाल दो साल से अधिक अवधि के नए डिपॉजिट को समय से पहले बंद कराने पर कोई पेनल्टी नहीं लगेगी. अगर पूरा पैसा 15 महीने के बाद निकाल लिया जाता है पेनल्टी शून्य होगी. नया फीचर सभी नए फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट और रेकरिंग डिपॉजिट पर लागू होगा. दो साल की अवधि वाले नए फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर कोई प्रीमैच्‍योर पेनल्‍टी नहीं लगेगी. बशर्ते पूरा पैसा एफडी कराए जाने के 15 महीने बाद निकाला जाए. नए फीचर में एक और पेशकश की गई है. इसके तहत टर्म डिपॉजिट की प्रिंसिपल वैल्‍यू के 25 फीसदी तक के पहली निकासी पर कोई पेनल्‍टी नहीं लगेगी.

'एक्सिस बैंक ने ग्राहक सेवाओं को लचीला बनाया'

एक्सिस बैंक के रिटेल लायबिलिटीज और डायरेक्‍ट बैंकिंग प्रोडक्‍ट्स के ईवीपी प्रवीण भट्ट के मुताबिक यह नया फीचर बैंक के उद्देश्य के हिसाब से लाया गया है. बैंक लगातार अपने ग्राहकों को तमाम तरह की सुविधाएं मुहैया करा रहा है. अपने ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर तरह-तरह के बेनिफिट दे रहा है. बैंक ने अपनी ग्राहक सेवाओं को लेकर काफी लचीला रवैया अपनाया है. इसके साथ ही बैंक अपनी बुक क्वालिटी बढ़ाने पर भी पूरा जोर दे रहा है.

 

Related News