Follow us:

पश्चिम बंगाल चुनाव : पांचवें चरण की 45 सीटो पर वोटिंग जारी, 9 बजें तक 16.15 फीसदी मतदान

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में आज पांचवें चरण के तहत 45 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में 1 करोड़ 13 लाख 73 हजार 307 मतदाता 342 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग ने आज कमरहाटी में बूथ संख्या-107 पर बीजेपी के एक पोलिंग एजेंट की अचानक मौत पर रिपोर्ट मांगी है. मृतक बीजेपी पोलिंग एजेंट के भाई का कहना है, उनका नाम अभिजीत सामंत था. किसी ने उनकी मदद नहीं की, यहां इलाज की कोई सुविधा नहीं है."

पांचवे चरण में सुबह 9 बजे तक 16.15 फीसदी मतदान
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण में सुबह 9 बजे तक 16.15 फीसदी मतदान हुए हैं. 6 जिलों में से सबसे ज्यादा जलपाईगुड़ी में सबसे ज्यादा 18.65 मतदान हुआ है. इसके अलावा कालिम्पोंग, दार्जीलिंग, उत्तर 24 परगना, पूर्वी बर्धमान, नदिया में क्रमश: 14 फीसदी, 14.73 फीसदी, 15.13 फीसदी, 16.06 फीसदी, 16.45 फीसदी मतदान हुआ है.

बंगाल बीजेपी आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मिलेगी
कूचबिहार के सीतलकुची में हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर बीजेपी आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात करेगी. इस ऑडियो में ममता सीतलकूची से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार से कथित तौर पर यह कहती सुनाई देती हैं कि वह 10 अप्रैल के दिन मतदान के दौरान CISF की गोली से मारे गए चार लोगों के शवों के साथ रैलियां करें.

बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने बिधाननगर के बूथ का किया दौरा
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए मतदान जारी है. बंगाल के अग्निशमन मंत्री और टीएमसी के नेता सुजीत बोस ने बिधाननगर के बूथ नंबर 53, 54,55, 56, 57 का दौरा किया.

पीएम मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है. पीएम ने पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से खासतौर पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की है.

बंगाल में कोरोना से संक्रमित RSP उम्मीदवार की मौत
चार दिन पहले कोविड-19 से संक्रमित हुए रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी की शुक्रवार को बहरमपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. 73 साल के नंदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार थे, जो संक्रमण के कारण अपने घर में आइसोलेट थे. हालत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुवार रात को बरहमपुर के एक अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद शाम लगभग छह बजे अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी.

 

Related News