Follow us:

भोपाल- शादी में शामिल हुए थे 250 लोग अब तक 48 कोरोना वायरस की चपेट में

भोपाल। भोपाल में शादी विवाह के लिए भले ही 20 लोगों की लिमिट हो, लेकिन शहर के दो रईस परिवारों ने अपने बेटे और बेटी की शादी कराने के लिए इस नियम को तोड़-मरोडकर रख दिया। जुलाई माह में हुई इस शादी में 250 लोग शामिल हुए थे। जुलाई माह के अंत में इस शादी का असर दिखने लगा है। 250 बरातियों में से अब तक 48 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं। खास बात तो यह है कि इनमें से अधिकतर लोग तो दोनों रईस परिवारों के हैं। ये लोग एक दो नहीं बल्कि पांच से अधिक कॉलोनियों जैन नगर लालघाटी, ग्रीन वुड्स कालोनी, आदित्य एवेंन्यू, जानकी नगर, सरस्वती नगर जवाहर चौक आदि में रहते हैं। इस शादी में जैन नगर कॉलोनी लालघाटी ओर गुफा मंदिर क्षेत्र की कॉलोनियों में रहने वाले सबसे ज्यादा लोग शामिल हुए थे। यहां के अब तक करीब 20 से अधिक लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। यह संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

मालूम हो कि भोपाल में इन दो नईस परिवारों की शादी के चर्चे भी आम रहे। जो लोग इस शादी में शामिल हुए उन्होंने शादी कार्यक्रम की तारीफ भी की थी, अब वे कोरोना संक्रमित होने लगे हैं तो वे अब पूरे मामले को छुपाने में लगे हैं। खास बात यह है कि जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के आला अधिकारियों को भी इस शादी के बारे में पूरी जानकारी है, लेकिन वे भी चुपचाव इस मामले को दबाने में लगे हुए हैं और भोपाल में ऐसी किसी भी शादी के न होने की बात कहकर मामले को टाल रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर कुछ पॉजिटिव लोगों ने इस मामले की पुष्टि की है, लेकिन वे खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उनका कहना है शादी एक मंदिर में हुई थी तथा उसका रिसेप्शन एमपी नगर और श्यामला हिल्स स्थित दो अलग अलग होटलों में दिया गया था। इसमें ही 250 लोग शामिल हुए थे।

कलेक्टर व डीआईजी को करना पड़ा निरीक्षण

कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद अली ने शुक्रवार को लालघाटी और गुफा मंदिर क्षेत्र का भ्रमण कर कंटेनमेंट और संवेदनशील क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र में आवाजाही को पूर्णतः बंद करने के निर्देश संबंधित एसडीएम को दिए। कलेक्टर ने नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट क्षेत्रों में नगर निगम अपने वाहनों से दैनिक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट क्षेत्र में सेम्पलिंग की कार्यवाही निरंतर की जाए।

सभी लोग त्योहारों को घरों में ही मनाएं

कलेक्टर ने त्यौहारों के अवसर पर सभी भोपाल वासियों से अनुरोध किया है कि वह त्यौहारों को सादगी, उत्साह और शालीनता से घरों में ही मनाएं। कोरोना संक्रमण के चलते त्यौहारों के समय लोगों के एक साथ आवाजाही से संक्रमण फैलने की संभावना अधिक रहती है जिससे विभिन्न क्षेत्रों में संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ जाती है।

Related News