Follow us:

भोपाल में कोरोना के 53 नए मामले; हॉटस्पॉट मंगलवारा में सबसे ज्यादा 16 मरीज पॉजिटिव मिले, अब तक 1206 संक्रमित

शहर के नए क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है कोरोना का संक्रमण, जून में और बढ़ेगा

नए हॉटस्पॉट जाटखेड़ी में 300 मीटर के दायरे में 11 दिन में 38 संक्रमित मिले

भोपाल। भोपाल में शनिवार को सुबह आई जांच रिपोर्ट में कोरोना के 53 नए संक्रमित मरीज मिले। यहां अब संख्या 12 सौ के पार पहुंच गई है। राजधानी में कुल पॉजिटिव केस 1206 हो गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 16 केस हॉटस्पॉट मंगलवारा में मिले हैं। बाकी, 5 बाग मुगलिया क्षेत्र, 4 जनता नगर करोंद, 4 संजय नगर चौकी इमामबाड़ा के मरीज शामिल हैं। आशंका जताई जा रही है कि जून के मध्य तक कोरोना के संक्रमण और तेजी आएगी। भोपाल में जाटखेड़ी नया हॉटस्पॉट बन गया है, यहां पर 300 के दायरे में 11 दिन में 38 संक्रमित मरीज मिले हैं।

जाटखेड़ी में अनाउंसमेंट... घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है
साउंड सिस्टम की मदद से जाटखेड़ी की ढोलक बस्ती और मानसरोवर कॉलोनी में ‘घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है’ का अनाउंसमेंट किया जा रहा है। इसके लिए खंभों में माइक बांध दिए गए हैं। पुलिस की मदद से यहां तैनात वॉलिंटियर्स दोपहर 4 बजे जरूरतमंद परिवारों के दरवाजे पर राशन रख रहे हैं। पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अफसरों की आवाजाही जारी है, क्योंकि जाटखेड़ी की के दो मोहल्ले, 4 गलियां अब शहर का नया हॉटस्पॉट बन गई हैं।

300 मीटर के दायरे में 38 मरीज मिले
करीब 300 मीटर के दायरे में बीते 11 दिनों में यहां 38 कोरोना पॉजिटिव मिलने से दहशत है। संक्रमित लोगों में 9 परिवार के सदस्य हैं। शुक्रवार को भी यहां 7 पॉजिटिव मरीज सामने आए। 11 मई को यहां एक किराना व्यापारी के पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता चला गया। जाटखेड़ी से बागमुगालिया जाने वाले रास्ते और जाटखेड़ी से रुचि लाइफ़स्केप्स जाने वाले रास्ते को बैरिकेडिंग, कांटे लगाकर ब्लॉक कर दिया गया है।

जून में बढ़ेगा संक्रमण
मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के साथ एक बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने आशंका जाहिर की है कि कोरोना के सबसे ज्यादा केस जून मध्य में सामने आ सकते हैं। इसके बाद उस स्थिति से मुकाबले के लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। 1400 करोड़ रुपए के फंड के अलावा जिला खनिज फंड के इस्तेमाल की भी इजाजत दी गई है। अस्पतालों में बेड की संख्या एक लाख तक बढ़ाई जा रही है। सरकार 18 लाख बेडशीट खरीद रही है, जिसे इस्तेमाल कर फेंक दिया जाएगा। 50 लाख परीक्षण करने वाले दस्ताने भी खरीदे जा रहे हैं।

 

Related News