Follow us:

राजस्थान: बूंदी में चंबल नदी में नाव डूबने से 6 लोगों की मौत, 24 को किया गया रेस्क्यू

बूंदी (राजस्थान)। बूंदी जिले में चंबल नदी को पार करते समय 30 लोगों से भरी एक नाव पलट गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। हालांकि, बाकि 24 लोगों को सुरक्षित नदी से रेस्क्यू कर लिया गया। बताया जा रहा है कि नाव में बैठकर सभी लोग कमलेश्वर धाम जा रहे थे, तभी यह हादसा हो गया। हादसा खातोली क्षेत्र के पास हुआ। नाव में लोगों के अलावा 14 बाइक भी रखी हुई थी। इन्हें नदी पार कराई जा रही थी।

हादसे की जानकारी मिलते ही जिले के कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। हालांकि, इससे पहले से ही आसपास के लोगों ने डूबे हुए लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। कई लोगों को हादसे के तुरंत बाद ही नदी से बाहर निकाल लिया गया था। लेकिन, कई लोग पानी में डूब गए थे, जिन्हें तलाश करने में वक्त लगा और जब बाहर निकाला गया तब तक देर हो चुकी थी। ऐसे में नाव सवार छह लोगों की मौत हो गई।

माना जा रहा है कि अधिक वजन होने के कारण नाव पलटी थी। नाव में 30 लोगों के साथ-साथ उनका सामान और 14 बाइक रखी थीं, जिन्हें नदी पार कराई जा रही थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया। नदी में नाव पलट गई और सभी लोग और सामान पानी में गिर गया। इनमें से कुछ लोगों को तुरंत ही बाहर निकाल लिया गया था।

 

Related News