Follow us:

कोरोना वायरस से जंग के लिए शाहरुख खान ने किए कई बड़े ऐलान, PPE किट समेत हज़ारों जरूरतमंदों के खाने की व्यवस्था की

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (CoronaVirus) की दहशत आज पूरे देश में है. यह वायरस धीरे-धीरे देश के हर राज्य में प्रवेश करता हुआ नजर आ रहा है. देशभर में अब तक सर्वाधिक संक्रमित लोगों की संख्या 1900 के पार हो गई है. इसलिए कोरोना से लड़ने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. ऐसे में देश का हर एक जिम्मेदार नागरिक मदद के लिए आगे आ रहा है.

Image

Image

दरअसल, हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए लोगों से मदद की अपील की थी. पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड का अकाउंट नंबर भी जारी किया थी, जिसके तुरंत बाद ही बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने सरकार की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड (PM CARES Fund) में 25 करोड़ रुपये दिए थे. अक्षय के बाद तमाम दिग्गजों ने दान करना शुरू किया.

 

एक तरफ जहां सलमान फिल्म इंडस्ट्री के हजारों मजदूरों की मदद करने की अपील, तो वहीं गुरुवार शाहरुख खान ने भी इस वायरस के खिलाफ जंग के लिए कई बड़े-बड़े ऐलान किए और लोगों की मदद करने का संकल्प लिया. शाहरुख की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज की तरफ से ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में लिखा है, कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प संकल्प लिया है.

 

ट्वीट के जरिए बताया गया कि शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला और जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेगी. साथ ही गौरी खान और शाहरुख खान की एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में भी डोनेट करेगी. वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई किट उपलब्ध कराएंगे. मीर फाउंडेशन और द अर्थ फाउंडेशन मिलकर मुंबई में लगभग 5,500 परिवारों को एक महीने तक खाना देंगे. इसके साथ एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा, जो इस दौरान खाने को लेकर लाचाप हैं.

 

वहीं, मीर फाउंडेशन और रोटी फाउंडेशन मिलकर प्रति दिन 10000 लोगों के लिए एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा. दिल्ली में मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर 2,500 मजदूरों को कम-से-कम एक महीने तक जरूरी ग्रोसरी आइटम्स देगा. मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मासिक भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा. बता दें, दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख पार कर चुकी है, जबकि 42 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा एक लाख 77 हजार पहुंच गया है.

 

 

Related News