Follow us:

5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ BS6 Honda Shine भारत में हुई लॉन्च, अब मिलेगा 14 फीसदी ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली। देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा मोटर साईकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी लोकप्रिय 125 cc बाइक शाइन को अब BS6 इंजन के साथ उतार दिया है. अब यह बाइक 14 फीसदी ज्यादा माइलेज देगी, इसके अलावा इस बाइक में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है.

BS6 इंजन के साथ

होंडा ने शाइन में अब BS6 इंजन को शामिल किया है. यह इंजन अब PGM-FI HET (Honda Eco Technology) से लैस है. इसके अलावा स्मूथ राइड के लिए इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है, जबकि पहले इसमें सिर्फ 4 स्पीड गियरबॉक्स ही मिलता था. वहीं कंपनी ने इसके व्हीलबेस को 19mm बढ़ाया है जिसकी मदद से सड़क पर स्टेबिलिटी ज्यादा बेहतर बनती है. इतना ही नहीं, इसकी सीट को भी 27mm ज्यादा बढ़ा दिया है, जिससे पीछे बैठने वाले को ज्यादा स्पेस मिल जायेगा. इसके अलावा इसके ग्राउंड क्लेरेंस को 5mm ज्यादा किया है.

8 मिलियन से ज्यादा ग्राहक

इस मौके पर होंडा मोटर साईकिल एंड स्कूटर इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया (सेल्स एंड मार्केटिंग) ने कहा कि शाइन की कामयाबी इसी बात से पता चलती है कि इसके 8 मिलियन से अधिक संतुष्ट ग्राहक हैं. ग्राहकों को भरोसा और विश्वसनीयता इस बाइक पर बनी हुई है. अब इसके नये मॉडल में 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी, साथ ही यह बाइक अब 14 फीसदी ज्यादा माइलेज भी देगी. यह बाइक फरवरी 2020 के अंत तक बाजार में उपलब्ध करा दी जायेगी.

नई शाइन की कीमत

नई BS6, शाइन को दो वेरिएंट में उतारा गया है, और यह बाइक 4 कलर्स में उपलब्ध है. दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 67,857 रुपये रखी है. कंपनी इस बाइक पर 6 साल की वारंटी का ऑफर दे रही है, इसमें 3 साल स्टैण्डर्ड और 3 साल एक्सटेंडेड वारंटी है. बाइक के लुक्स में कुछ बदलाव किये हैं.

 

Related News