Follow us:

BSNL ने लॉन्च किया 49 रुपये का नया प्रीपेड रीचार्ज प्लान, मिलेगा 2 जीबी डेटा

  • BSNL का यह 49 रुपये का प्रीपेड प्लान चैन्नई और तलिमनाडु सर्कल्स में उपलब्
  • इसी सर्कल में पहले कंपनी ने 1,499 रुपये का वार्षिक प्रीपेड रीचार्ज प्लान
  • बीएसएनएल के 49 रुपये के प्रीपेड प्लान की वैधता 28 दिन है

नई दिल्‍ली।  भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए नया 49 रुपये का प्रीपेड रीचार्ज प्लान पेश किया है। यह प्लान प्रमोशनल बेसिस पर लाया गया है, जो कि केवल 90 दिन ही रहेगा। इसके अलावा यह प्लान केवल चैन्नई और तलिमनाडु सर्कल्स में उपलब्ध है। 49 रुपये का यह प्रीपेड रीचार्ज प्लान 1 सितंबर को लॉन्च किया गया था और तब से लेकर यह 90 दिनों तक के लिए लाइव रहने वाला है। वहीं, इस प्लान की वैधता 28 दिन की है, जिसमें आपको डेटा, वॉयस और एसएमएस कॉम्बिनेशन बेनेफिट्स प्राप्त होंगे।

BSNL ने चैन्नई वेबसाइट के जरिए सर्कुलर ज़ारी करते हुए नए 49 रुपये के प्रीपेड प्लान रीचार्ज का ऐलान किया है। इस प्लान में सब्सक्राइबर्स को 100 मिनट्स फ्री कॉलिंग मिलती है। वहीं, एफयूपी लिमिट खत्म होने के बाद बीएसएनएल सब्सक्राइबर्स से 45 पैसा प्रति मिनट चार्ज लेता है। इस प्रीपेड रीचार्ज प्लान में 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस मैसेज भी मुफ्त मिलते हैं।

टेलीकॉम कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीएसएनएल का यह प्रीपेड रीचार्ज प्लान 29 नवंबर तक एक्टिव रहने वाला है। वहीं, इस प्लान का एक्टिवेशन आप TOPUP, selfcare और Web portal के जरिए करा सकते हैं। सेल्फकेयर प्रक्रिया के जरिए एक्टिवेशन कराने के लिए सब्सक्राइबर को STV COMBO49 लिखकर 123 पर भेजना होगा।

आपको बता दें, इसी सर्कल में इससे पहले बीएसएनएल ने 1,499 रुपये का वार्षिक प्लान लॉन्च किया था। इस प्रीपेड रीचार्ज प्लान में अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ 250 मिनट की फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) लिमिट मिलती है। 250 मिनट खत्म हो जाने के बाद बीएसएनएल का कहना है कि सब्सक्राइबर से बेस प्लान टैरिफ के तहत चार्ज किया जाएगा, जो कि आधी रात तक ही चलेगा। बेस प्लान जो इस नए 1,499 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ जोड़ा गया है, वो “Advance Per minute plan 94” है। इसका मतलब यह है कि ग्राहकों को मोबाइल नेटवर्क और बीएसएनएल लैंडलाइन पर लोकल कॉल के लिए 1 रुपये प्रति मिनट चार्ज किया जाएगा। वहीं दूसरे लैंडलाइन नंबर पर लोकल कॉल करने और एसटीडी कॉल पर ग्राहकों से 1.3 रुपये प्रति मिनट चार्ज किया जाएगा।