Follow us:

सुखबीर बोले- प्रकाश सिंह बादल ने किसानों के मुद्दे पर पद्म विभूषण वापस कर दिया मजबूत संदेश

Prakash Singh Badal Padma Vibhushan पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री व शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने प्रकाश सिंह बादल द्वारा पद्म विभूषण वापस करने के फैसले को सही करार दिया। कहा कि इससे उन्होंने किसानों के पक्ष में मजबूत संदेश दिया।

चंडीगढ़। Prakash Singh Badal Padma Vibhushan: शिरोमणि अकाली दल के प्रधान एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पद्म विभूषण लौटाने के फैसले को सही करार दिया। सुखबीर ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल ने किसानों के लिए पूरे जीवन संघर्ष किया। उन्होंने सरकार को एक मजबूत संदेश भेजने के लिए अपना पुरस्कार लौटा दिया। किसानों को इन कानूनों की आवश्यकता नहीं है। केंद्र सरकार किसानों मजबूर कर रही है।

सुखबीर बादल ने आंदोलन कर रहे किसानों व महिलाओं को कुछ लोगों को खालिस्तानी करार दिए जाने पर नाराजगी जताई। कहा कि बुजुर्ग महिलाएं कृषि कानून का विरोध कर रही हैं। क्या वे खालिस्तानियों की तरह दिखते हैं? यह देश के किसानों को देशद्रोही कहने का एक तरीका है। यह किसानों का अपमान है। वे हमारे किसानों को देशद्रोही कैसे कहते हैं ?

सुखबीर बादल ने कहा कि क्या किसी दल या किसी और को किसी को भी राष्ट्र-विरोधी घोषित करने का अधिकार है? इन लोगों (किसानों) ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है और अब आप उन्हें राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं। जो लोग उन्हें देशद्रोही कह रहे हैं वे वास्तव में देशद्रोही हैं।

 

Related News