Follow us:

पंजाब : चरणजीत सिंह चन्नी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में नही शामिल हुए कैप्टन

live - 

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली
चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. चन्नी मुख्यमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की पसंद हैं. उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह ली है. चन्नी के अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ के बाद राहुल गांधी राजभवन पहुंचे
पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ले ली है. इसके ठीक बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अब राजभवन पहुंच गए हैं. इस वक्त अमृतसर सेंट्रल से विधायक ओम प्रकाश सोनी डिप्टी सीएम पद की शपथ ले रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर से मिलने जा सकते हैं पंजाब के नए CM चन्नी
सूत्रों से खबर मिल रही है कि पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दोपहर करीब एक बजे कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने जा सकते हैं. कैप्टन अमरिंदर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए.

राहुल गांंधी ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चन्नी को बधाई दी
कांग्रेस नेता राहुल गांंधी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने राजभवन में पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी. दोपहर 12:30 बजे चरणजीत सिंह चन्नी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद कैप्टन से मिलने उनके घर जा सकते हैं.

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ के भतीजे का इस्तीफा
कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ के भतीजे अजय जाखड़ ने पंजाब किसान खेतिहर मजदूर आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. अजय जाखड़ को कई मौकों पर पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए देखा गया है.

अकाली दल ने हरीश रावत के बयान को दलितों का अपमान बताया
अकाली दल के प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत के बयान को दलितों का अपमान बताया है. सिरसा ने कहा, "कांग्रेस के पूरे दलित नेतृत्व को हरीश रावत और गांधी परिवार के तानाशाही और भेदभाव से भरे बयान का विरोध करना चाहिए. उन्होंने दलितों और सीएम का अपमान किया है." बता दें, हरीश रावत ने कहा था कि पंजाब में अगला विधानसभा चुनाव प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

 

Related News