Follow us:

मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया का इस्‍तीफा, मुकुल वासनिक को प्रभार

भोपाल। मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इस्‍तीफा मंजूर भी कर लिया गया है। बा‍बरिया पार्टी के महासचिव का पदभार भी संभाल रहे थे। पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है।

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने पद से इस्तीफा दे दिया है और उनका त्यागपत्र पार्टी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार भी कर लिया है। जानकारी के अनुसार पार्टी ने अब मुकुल वासनिक को मध्‍य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल के अनुसार दीपक बाबरिया ने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से पद छोड़ा है। उन्‍होंने पार्टी के लिए बाबरिया के योगदान की प्रशंसा भी की।

समझा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश में सत्ता गंवाने के बाद अब अपने संगठन को दुरूस्त-संतुलित करने के मकसद से पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक को प्रभारी बनाया है।

उल्‍लेखनीय है कि महासचिव के तौर पर मुकुल वासनिक पहले से ही केरल, तमिलनाडु और पुड्डूचेरी का प्रभार देख रहे हैं। वासनिक की गिनत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में होती है।

बाबरिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। इसीलिए जब लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल ने इस्तीफा दिया तो उनके समर्थन में बाबरिया ने भी इस्तीफा दे दिया था और उनकी पद से विदाई तय मानी जा रही थी।

 

Related News