Follow us:

प्रियंका गांधी वाड्रा की बस मुहिम पर सवाल उठाने वालीं कांग्रेस विधायक अदिति सिंह निलम्बित

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी वाड्रा की बस मुहिम पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस विधायक Aditi Singh को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। Aditi Singh पर पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयानजारी करने का आरोप है। बता दें, प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश लाने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा ने 1000 बसें चलाने की पहले की थी, जो राजनीति की भेंट चढ़ गई। इस कवायद के बीच Aditi Singh ने अपनी ही पार्टी को कटघर में खड़ा कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वाहनों की बोगस लिस्ट जारी करके कांग्रेस समय व्यर्थ कर रही है। इसी बयान के बाद पार्टी ने आज यह कार्रवाई की।

हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि विधायक अदिति सिंह को नवंबर में ही पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। तभी विधानमंडल दल नेता ने उनकी सदस्यता रद्द करने को विधानसभा अध्यक्ष को पत्र भी लिख दिया था। उसी वक्त अदिति को महिला कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव पद से भी हटा दिया था।

पढ़िए Aditi Singh का पूरा बयान

'आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत, 1000 बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा, 297 कबाड़ बसें, 98 ऑटो रिक्शा और एबुंलेंस जैसी गाड़ियां, 68 वाहन बिना दस्तावेज के, ये कैसा क्रूर मजाक है, अगर बसें थीं तो राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र में क्यूं नहीं लगाई।'

जानिए कौन हैं Aditi Singh

पिछले विधानसभा चुनावों में Aditi Singh ने रायबरेली सदर विधानसभा क्षेत्र से किस्मत आजमाई थी। उत्तरी कैरोलीना की नार्थ ड्यूट यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल कर चुकी 29 वर्षीय अदिति के पिता अखिलेश सिंह साल 1993 से 2012 तक लगातार पांच बार इस सीट से विधायक चुने गए हैं।

 

Related News