Follow us:

पीएम मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग से सर्वदलीय बैठक को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली।  कोरोना संकट पर अब तक सरकार की ओर से की गई तैयारियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब विपक्ष को आधिकारिक तौर पर जानकारी देंगे। उन्होंने आज आठ अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आठ अप्रैल को होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में न बुलाए जाने पर हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपने एक बयान में इसे हैदराबाद का अपमान करार दिया है।

वहीं शुरुआती अनिच्छा को त्यागकर तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिये होने वाले संवाद में शामिल होने का निर्णय लिया है। सरकार के उससे संपर्क करने के बाद पार्टी ने यह फैसला किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सुदीप बंदोपाध्याय प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस संवाद में तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मोदी वीडियो लिंक के माध्यम से कल विभिन्न दलों के सदन के नेताओं से संवाद करेंगे। इस बैठक के दौरान कोविड-19 संकट और देशव्यापी लॉकडाउन पर चर्चा होने की संभावना है। बंदोपाध्याय लोकसभा में तृणमूल के नेता हैं और वह कोलकाता से प्रधानमंत्री से संवाद करेंगे।

तृणमूल सूत्रों ने बताया कि पार्टी कई दिनों तक संसद में कोरोना वायरस के फैलने के विषय पर चर्चा की मांग करती रही लेकिन ऐसा कभी नहीं किया गया, इसलिए पार्टी ने शुरू में इस संवाद में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया था।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘सरकार ने हमसे संपर्क किया और यह वास्तविक था। कोरोना वायरस के फैलने के कारण उत्पन्न स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखकर इस पर विचार किया गया और हमने तय किया कि पार्टी का एक प्रतिनिधि अवश्य इस संवाद में शामिल हो।’’

 

Related News