Follow us:

कोरोना वायरस : देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 265 लोग मरे, 24 घंटों में 7964 मामले सामने आए

पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है.
पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं.

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में 265 लोगों की मौत हुई है, जो एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा सात हजार 964 मामले भी सामने आए हैं. इतना ही नहीं 11 हजार 264 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अबतक एक लाख 73 हजार 763 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 4971 लोगों की मौत हो चुकी है. 82 हजार 370 लोग ठीक भी हुए हैं.

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देने से बढ़े मामले

लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील, घरेलू उड़ानें शुरू होने, प्रवासी मजदूरों को एक राज्य से दूसरे राज्य ले जा रहीं श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के लगातार चलने और फंसे भारतीयों को विदेश से वापस लाने के लिए विशेष उड़ानों के परिचालन के बीच पिछले कुछ दिन से कोरोना वायरस के मामलों में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है. देश में 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है, लेकिन 31 मई तक के लिए लागू इसके चौथे चरण में कई तरह की ढील दी गई हैं.

अमित शाह ने की पीएम मोदी से बात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्हें लॉकडाउन के बारे में भविष्य की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्रियों के विचारों से अवगत कराया. अधिकारियों ने कहा कि केंद्र के सीमित भूमिका निभाने की संभावना है और संबंधित अधिकार क्षेत्रों में एक जून से प्रतिबंधों को कड़ा करने या ढील देने के बारे में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को फैसले लेने की अनुमति दिए जाने की संभावना है.

 


Related News