Follow us:

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, सभी निजी अस्पतालों का किया अधिग्रहण

रायपुर। रायपुर जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी विनीत नंदनवार ने बताया है कि हाल ही में विदेश यात्रा से आए 17 व्यक्तियों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है । इन सभी यात्रियों को मीडिया के माध्यम से सूचित किया जाता है कि वे अपना चिकित्सकीय परीक्षण अनिवार्य रूप से कराए। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 14 अप्रैल तक लॉक डाउन रखा गया है। इसके चलते अस्पतालों के आसपास संचालित होटल बंद है।

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला
छत्तीसगढ़ में सरकार ने राज्य में स्थित सभी निजी अस्पताल और नर्सिंग होम्स को अधिग्रहित करने का आदेश जारी किया। आज से ही सभी निजी अस्तपाल और नर्सिंग होम्स को वहां उपलब्ध उपकरण व मानव संसाधन समेत अधिग्रहण का आदेश जारी किया गया है।

भिलाई पहुंची WHO की टीम, 27 लोग निगरानी में

भिलाई । डब्ल्यूएचओ की टीम भिलाई पहुंची है ।इसमें दो डॉक्टर शामिल है। डॉ अनूप और डॉ शेखर। इनके द्वारा भिलाई के चिखली स्थित एसआर अस्पताल में जाकर वहां बनाए गए सेंटर की जांच-पड़ताल की जा रही है। आपको बता दें ,भिलाई के एस आर अस्पताल में 18 मार्च से लगातार लोगों को रखा जा रहा है ।यहां पर अब तक 27 लोगों को निगरानी में रखा गया है ।डब्ल्यूएचओ की टीम क्वरंटाइन सेंटर में रखे लोगों को दी जा रही सुविधाओं की भी जांच की गई। इसके अलावा यहां लाए जा रहे लोगों के विवरण संबंधी जानकारी वाली डायरी की है जांच की गई।

डिप्टी रेंजर व वन रक्षक पर जानलेवा हमला,दो आरोपित गिरफ्तार

अम्बिकापुर। सरगुजा जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम आमाडुगु के समीप वाहन जब्ती का आरोप लगा आधा दर्जन युवकों ने डिप्टी रेंजर व वन रक्षक पर जानलेवा हमला कर दिया।किसी तरह दोनो जान बचाकर भागने में सफल रहे।घटना की गंभीरता को देखते हुए उदयपुर पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।चार आरोपित फरार है।उनकी खोजबीन की जा रही है।

भीड़ लगाने से मना किया तो दो पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला
बालोद में पार्षद सोनकर के परिवार द्वारा सब्जी की दुकान लगाने व भीड़ एकत्रि करने से रोकने पर दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया गया। दोनों पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालोद जिले के गुंडरदेही ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम अर्जुंदा की घटना है। पार्षद के परिवार में कुछ सदस्य आदतन अपराधी हैं।

 

 

Related News