Follow us:

विशाखापत्तनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 11 मजदूरों की मौत

विशाखापत्तनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में शनिवार दोपहर को बड़ा हादसा हो गया। लोडिंग वर्क के दौरान क्रेन गिरने से 11 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 1 मजदूर घायल है। चश्मदीद गवाहों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

पुलिस और रेस्क्यू फोर्स की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। DCP सुरेश बाबू के अनुसार घटना में 11 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 1 घायल है। क्रेन के नीचे से मृतकों के शव निकालने का काम जारी है।

जानकारी के अनुसार यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब लोड टेस्टिंग का काम चल रहा था। ट्रे़ड यूनियन लीडर के अनुसार क्रेन पर ज्यादा लोड था, इसकी वजह से वह टूट गई।

राज्यमंत्री अवंति श्रीनिवासन ने बताया कि घायल मजदूरों को हरसंभव श्रेष्ठ उपचार मुहैया कराया जाएगा। जैसे ही घटना की जानकारी मिली, मजदूरों के परिजन घटनास्थल की तरफ दौड़े, लेकिन उन्हें वहां जाने से रोक दिया गया। पुलिस कमिश्नर आरके मीणा भी घटनास्थल पहुंच गए हैं। ट्रेड यूनियन लीडर कुमार ने कहा कि इस क्रेन को अनुपम कंपनी द्वारा शिपयार्ड प्रबंधन को हैंड ओवर नहीं किया गया था। सुरक्षा मानकों का ध्यान रखे बगैर क्रेन की लोड टेस्टिंग चल रही थी।

Related News