Follow us:

भारत में नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट, UAE में 17 अक्टूबर से होंगे मैच

ICC T-20 World Cup 2021: आईसीसी टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत के बजाय यूएई में खेला जाएगा।इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की है। गांगुली ने बताया कि हमने आधिकारिक तौर पर आईसीसी को सूचित कर दिया है कि टी20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरित किया जाए। ICC ने इसी महीने की शुरुआत में BCCI को यह तय करने और सूचित करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया था कि क्या भारत, COVID-19 स्थिति को देखते हुए इस इवेंट की मेजबानी कर सकता है। इस पर BCCI ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टी-20 विश्व कप को यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया। वैसे तो इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होगा, लेकिन इसकी मेजबानी भारत को मिल सकती है।

इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। इसका पूरा शेड्यूल तैयार किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI जल्द ही आधिकारिक तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट करने के बारे में ICC को बताएगा। जल्द ही इसका आधिकारिक तौर पर ऐलान किया जा सकता है।

पिछले दिनों कोरोना की दूसरी लहर के कारण भारत में चल रहे आईपीएल को बीच में ही रोकना पड़ा था। आईपीएल के बचे हुए मुकाबले भी सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे। यानी IPL के फाइनल मुकाबले के कुछ दिनों बाद ही ICC का यह टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा। हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद टीम इंडिया की निगाहें टी-20 विश्व कप में जीत दर्ज करने पर होंगी। उम्मीद है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना दमखम दिखाएगी।

 

Related News