Follow us:

रविवार को जारी किया जाएगा आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल, चेयरमैन बृजेश पटेल ने किया एलान

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन इस साल यूएई में किया जा रहा है और टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल की घोषणा कल रविवार को किया जाएगा। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है। लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी और यह 10 नवंबर तक खेला जाएगा लेकिन अब तक इसके पूरे शेड्यूल को अबतक जारी नहीं किया गया है। हालांकि इससे पहले यह कहा गया था कि बीते शुक्रवार को शेड्यूल जारी दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आईपीएल सीजन-13 के लिए लीग के सभी 8 फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी है। यूएई में सभी टीमें सुरक्षा बबल घेरे में रहते हुए अपनी ट्रेनिंग कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें भी आईपीएल के शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार होगा। इससे पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के इस अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था। हालांकि यूएई में अब इस आयोजन होना तय हो गया है।

इससे पहले बीसीसीआई के ट्रैजरर अरुण धूमल ने कहा था कि मैच अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे। ये सभी मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

आईपीएल के 13वें सीजन की एक खास बात यह सामने आई है कि लगी में पहली बार फाइनल वीकेंड की जगह वीक-डे (मंगलवार) पर होगा। शाम के मैच पुराने शेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7.30 बजे से शुरू होंगे। दोपहर के मैच 3.30 बजे से खेले जाएंगे। वहीं इस बार आईपीएल में खिलाड़ियों समेत स्टाफ मेंबर्स का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान करीब 20 हजार टेस्ट किए जाएंगे।

इसके लिए बीसीसीआई ने 10 करोड़ का बजट मंजूर किया है। यदि कोई पॉजिटिव आता है, तो उसे 7 दिन क्वारंटीन रहना होगा। इस दौरान तीन टेस्ट होंगे। इसमें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री दी जाएगी।

 

Related News