Follow us:

Gwalior Crime News: लैंड रिकार्ड की महिला अधिकारी का अधजला शव मिला, हत्या के संदेह में डाक्टर पति को हिरासत में लिया

ग्वालियर। न्यू कलेक्ट्रेट रोड स्थित मेट्रो टावर के पास झाड़ियों में शनिवार की सुबह एक महिला का अधजला शव मिला है। शव की पहचान लैंड रिकार्ड में कार्यरत सूर्या बैस के रूप में हुई है। मृतका की गुमशुदगी पति संजय बैस ने रात में ही थाटीपुर थाने में दर्ज कराई थी। सुबह महिला का शव मिलने के बाद पति अपने बहनोई के साथ मौके पर पहुंच गया था, लेकिन संजय ने पत्नी के शव को पहचानने से इंकार कर दिया था। सीसीटीवी कैमरे व महिला के मोबाइल की लोकेशन के बाद जले हुए शव की पहचान सूर्या बैस के रूप में हुई। पुलिस ने संदेह के आधार पर डाक्टर पति को हिरासत में लिया है। संदेही से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव को भी मौके पर बुलाया था। एएसपी सुमन गुर्जर भी मौके पर पहुंच गई थीं।

न्यू कलेक्ट्रेट रोड स्थित मेट्रो टावर के सामने सड़क किनारे ढोल वालों ने अपना छप्पर डाल रखा है। उसके ठीक पीछे घनी झाड़ियां हैं। शनिवार सुबह एक व्यक्ति टायलेट के लिए वहां गया। झाड़ियों में किसी महिला का अधजला शव देखकर वह लौट आया और अन्य लोगों को बताया। इसके बाद यूनिवर्सिटी थाना पुलिस को सूचना दी। झाड़ियों में पड़ा महिला का शव गर्दन से लेकर कमर तक पूरी तरह जला हुआ था। लपटों से चेहरा भी झुलस गया था। कपड़े भी पूरी तरह जले हुए थे। शव से कुछ दूरी पर प्लास्टिक की कट्टी मिली है। इसमें ज्वलनशील पदार्थ मिला है, इसलिए आशंका है कि महिला के शव को कार में रखकर यहां लाया गया है और ज्वलनशील पदार्थ डालकर शव को जलाने का प्रयास किया गया। कमर के ऊपर तक शरीर पूरी तरह से जल गया है। मुंह भी झुलसा हुआ है।

पति ने किया शव पहचानने से इंकारः शुक्रवार की रात न्यू दर्पण कालोनी से लैंड रिकार्ड में अधिकारी सूर्या बैस पत्नी संजय बैस की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। गुमशुदगी पशु चिकित्सक संजय बैस ने दर्ज कराई थी। एक महिला का अधजला शव मिलने पर पुलिस संजय व उसके बहनोई को लेकर शव की पहचान कराने के लिए मौके पर पहुंची थी, लेकिन संजय ने शव पहचानने से इंकार कर दिया था, जबकि गुमशुदगी में उल्लेख था कि लापता महिला पीले रंग की कुर्ती पहने हुई है। मृतका के शरीर पर पीले रंग का कपड़ा था। मृतका की बहन ने जब अंगूठी देखी ताे तुरंत पहचान लिया कि यह ताे उसकी बड़ी बहन है। पुलिस उसी समय समझ गई थी कि संजय जानबूझकर शव को पहचानने से इंकार कर रहा है और इधर-उधर भाग रहा है। पुलिस ने संजय को फटकार भी लगाई थी। दोपहर में मृतका के मायके पक्ष के लोगों के आने के बाद शव की पहचान हुई। पुलिस ने तत्काल मृतका के पति को हत्या के संदेह में हिरासत में ले लिया है।

सीसीटीवी कैमरे में लपटें व कार नजर आईः पुलिस ने शव की पहचान के लिए घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ की। पुलिस को झाड़ियों के सामने एक सीसीटीवी कैमरा नजर आया। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में रात 11 बजे के लगभग झाड़ियों से आग की लपटें उठती नजर आईं। इससे पहले एक स्लेटी रंग की कार भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। यह कार संदेही पति संजय की बताई है।

अनुकंपा नियुक्ति थीः मृतका का मायका झांसी में है। सूर्या के पिता का देहांत होने के बाद मृतका के घर में सबसे बड़ी होने के कारण अनुकंपा नियुक्ति उसी को मिली थी। मृतका के छोटे-छोटे भाई-बहन हैं। मृतका का पति पशु चिकित्सा विभाग में चिकित्सक है। भाई-बहनों की जिम्मेदारी मृतका उठाती थी। संजय सागर का रहने वाला है। संदेही के साथ उसका बहनोई भी है, जो कि शिवपुरी में डाक्टर है। संजय की बहन ने लव मैरिज की है।

इन कारणों से है पति पर संदेह-

- रात 12 बजे से एसपी अमित सांघी को 10 मिनट में 12 काल लगाकर बताया कि थाटीपुर थाना पुलिस उसकी गुमशुदगी दर्ज नहीं कर रही है। एसपी ने टीआइ को फटकार लगाई। टीआइ ने हेडमोहर्रिर की क्लास ली। एचसीएम ने बताया कि यहां कोई गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए नहीं आया है। रात सवा 12 बजे गुमशुदगी दर्ज हुई। इसके बाद रात भर से पुलिस गुमशुदा महिला की तलाश कर रही थी।

- मृतका के मोबाइल की लोकेशन गोविंदपुरी चौराहे पर मिलना बताया जा रहा है। पुलिस अब संदेही की मोबाइल लोकेशन भी निकाल रही है।

- रात 11 बजे झाड़ियों में से आग की लपटें उठते हुए फुटेज मिले हैं।

-फुटेज में स्लेटी रंग की एक कार नजर आई, जो कि संदेही की बताई जा रही है।

- पति ने जला हुआ शव पहचानने से इंकार क्यों किया।

गला दबाकर हत्या करने का संदेहः पुलिस को आशंका है कि गला दबाकर हत्या की गई है। इससे पहले बेहोशी का इंजेक्शन लगाया गया है। संदेही का मुंह खुलवाने के लिए एएसपी आफिस में पूछताछ की जा रही है। महिला की गुमशुदगी थाटीपुर थाने में दर्ज है और मर्ग यूनिवर्सिटी थाने में ।

वर्जन-

अधजले महिला के शव की पहचान के बाद पति को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सुबह तक महिला के अंधे कत्ल का खुलासा हो जाएगा।

अमित सांघी,एसपी

Related News