Follow us:

IPL 2020 DC vs RR: राजस्थान को हराकर दिल्ली अंक तालिका में फिर शीर्ष पर

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर के अर्द्धशतकों से दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स के 7 विकेट पर 161 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाया। दिल्ली की यह छठी जीत है और वह 8 मैचों से 12 अंकों के साथ वापस अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। राजस्थान 8 मैचों से 6 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने दो विकेट मात्र 10 रनों पर खो दिए थे। अजिंक्य रहाणे ने 2 रन बनाए जबकि पृथ्वी शॉ तो खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद शिखर धवन ने श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। शिखर धवन ने 33 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। वे श्रेयस गोपाल के शिकार बने। धवन का यह आईपीएल में 39वां अर्द्धशतक हैं और वे इसी के साथ विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना को पीछे छोड़ आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। श्रेयस अय्यर ने 43 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। जोफ्रा आर्चर ने 19 रनों पर 3 और जयदेव उनादकट ने 2 विकेट लिए।

इसके जवाब में राजस्थान की तरफ से बेन स्टोक्स को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों का उचित प्रतिकार नहीं कर पाया। स्टोक्स 35 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर तुषार देशपांडे के शिकार बने। रॉबिन उथप्पा ने 32 और संजू सैमसन ने 25 रन बनाए। तुषार देशपांडे और एनरिक नोर्त्जे ने 2-2 विकेट लिए।

श्रेयस अय्यर की टीम 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले क्रम पर पहुंच गई। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के 10-10 अंक हैं और वे क्रमश: दूसरे और तीसरे क्रम पर हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स 8 अंकों के साथ चौथे क्रम पर हैं।