Follow us:

धार- अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल का त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम संपन्न, मुख्य वक्ता बघेल ने कहा राम मंदिर के साथ युवाओं को रोजगार भी जरूरी

धार। त्रिशूल पहले स्वयं की रक्षा करने के लिए फिर परिवार की रक्षा के लिए समाज की सुरक्षा के करने के लिए एवं अपने धर्म की रक्षा के लिए जरूरी है। यह बात मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद् राष्ट्रीय बजरंग दल के त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता राष्ट्रीय महामंत्री संजय बघेल ने त्रिशूल दीक्षा का महत्व बताते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार से हिंदू नही चलता है हिंदू से सरकार चलती है। हमारी रक्षा स्वयं हमें करनी है सरकार के भरोसे अब नहीं रह सकते। उन्होंने यह भी बताया की महंगाई चरम सीमा पर है। राम मंदिर तो बन गया लेकिन आम आदमी को राम मंदिर के साथ- साथ रोजगार भी चाहिए। आज भारत में सबसे बड़ी अगर कोई समस्या है तो वह है रोजगार। डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने अंतरराष्टÑीय हिंदू परिषद की स्थापना इसलिए की है कि भारत अब एक नई क्रांति की ओर बढ़ रहा है उस क्रांति का नाम है भगवा क्रांति। यह सिर्फ अंतरराष्टÑीय हिंदू परिषद राष्टÑीय बजरंग दल के द्वारा की जाएगी।
सैकड़ों लोगों ने ली त्रिशूल दीक्षा
मंगलवार को धार में अंतरराष्टÑीय हिंदू परिषद राष्टÑीय बजरंग दल द्वारा त्रिशुल दीक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंच पर पूज्य संतश्री गुडानंद जी महाराज, पूर्व मेजर सुबेदार राजाराम परमार, धार महाराज हेमेन्द्रसिंह राजे पंवार मौजूद थे। इस कार्यक्रम में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने त्रिशूल दीक्षा ली। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता श्री बघेल ने कहा कि हिन्दू आगे का लक्ष्य लेकर चलें। मालवा प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री श्री हरिशंकरने संगठन के बारे में विस्तार से बताया। सांची मालवा प्रांत के प्रांत अध्यक्ष सतीश परमार ने सुरक्षा कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी। धार विभाग संगठन मंत्री संजय यादव, जिलाध्यक्ष विजय चौधरी, राष्टÑीय बजरंग दल जिलाध्यक्ष राजेश सिसौदिया भी मंच पर मौजूद थे। संचालन नगर महामंत्री मुकेश निगम ने किया।
हनुमान की तरह बनें युवा
विभाग संगठन मंत्री श्री यादव ने बताया की युवा पीढ़ी को हमारे आदर्श श्री हनुमान जी जैसा बनने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। आज का युवा नशे की लत में जा रहा है। पाठ का दोहा है कि ‘बल बुद्धि विद्या देहु मोहि हरहु कलेश बिकार’ इसके स्मरण से हमें शक्ति मिलेगी। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि आज राष्टÑ ओर हिंदू समाज को जागृत करने के आवश्यकता है। वीर युवा आगे बढ़े।
काशी-मथुरा आंदोलन के लिए तैयार रहें
कार्यक्रम को मालवा प्रांत के संगठन मंत्री हरिशंकर ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का लक्ष्य पूर्ण हो गया है। अब तो काशी मथुरा की बारी है। संगठन का लक्ष्य है कि जल्द से जल्द काशी और मथुरा को लेकर अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद्, राष्ट्रीय बजरंग दल आंदोलन की तैयारी करें। काशी-मथुरा को मुक्त कराएंगे। आप सब लोग तैयार रहे। आभार जिला कार्यकारी अध्यक्ष नारायण जोशी ने माना।
यह भी थे मौजूद
आयोजन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। जिसमें विशेष रूप से अंतरराष्टÑीय हिन्दू परिषद् जिला उपाध्यक्ष पवन बिंजवा, राष्टÑीय बजरंग दल जिला उपाध्यक्ष अमृत जाट, जिला उपाध्यक्ष कैलाश प्रजापत, नगर उपाध्यक्ष प्रतापसिंह चौहान, सभी वार्डों के पदाधिकारी उपस्थित थे। जानकारी राष्टÑीय बजरंग दल जिला उपाध्यक्ष मोहित पटेल ने दी

Related News