Follow us:

धार- चरिञ शंका की बात को लेकर पति ने की मारपीट, खेत पर बने घर में महिला की हो गई हत्या, 24 घंटे के भीतर आरोपी गिरफ्तार

धार के ग्राम टोल में राञि के समय दंपत्ति के बीच में हुई कहासुनी के बाद आरोपी पति ने महिला की हत्या कर दी है। आरोपी पति आए दिन पत्नी को चरिञ शंका की बात को लेकर विवाद करते हुए मारपीट करता था, रात के समय खेत पर बने घर पर कोई नहीं था, इसी बात का फायदा उठाकर आरोपी ने पत्थर से पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। गांव के लोगों ने सुबह के समय जब खेत पर गए तो महिला के शव को जमीन पर पडा हुआ देखा, जिसके बाद महिला के पिता सहित भाई को घटना की सूचना दी। मायके पक्ष के लोग मौके पर आए व बेटी के शरीर पर चोट के निशान देखकर बाग थाना पुलिस को सूचना दी, इधर सूचना के आधार पर धार से एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची व मामले में पंचनामा तैयार कर टीम के द्वारा मौका निरीक्षण किया गया है।
टीआई रणजीत बघेल के अनुसार बाग थाना अंतर्गत ग्राम टोल में सुखलाल पिता नानका का घर खेत पर बनी टापरी में हैं, यहां पर सुखलाल अपनी पत्नी ताराबाई उम्र 30 साल व दो बच्चों के साथ निवास करता है। महिला के भाई दशरथ मंडलोई ने पुलिस को बताया कि सुबह के समय सरपंच ने फोन कर बहन के शव के बारे में जानकारी दी थी। सुखलाल जीजा के साथ करीब 7 साल पहले वर्ष 2015 में विवाह हुआ था, शादी के कुछ माह बाद से ही बहन ताराबाई को आरोपी परेशान करता था, इस बात की जानकारी महिला ने कई मर्तबा अपने मायके पक्ष के लोगों को दी थी। राञि करीब 2-30 बजे सुखलाल ने चरिञ शंका की बात को लेकर विवाद के दौरान बडे पत्थर से महिला के साथ मारपीट की, जिसमें महिला को सिर, गले, घुटने सहित पीठ पर गंभीर चोट आई थी। इसी कारण महिला की रात में ही मौत हो गई, हत्या के दौरान दोनों छोटे बच्चें घर पर ही मौजूद थे। राञि में ही मायके पक्ष के लोगों को बेटी के साथ खेत पर बने घर में हो रही मारपीट की आवाज आने पर मौके पर जाकर देखा तो महिला मृत अवस्था में जमीन पर पडी हुई थी। साथ ही शव को पीएम के लिए बाग के अस्पताल भेजा, जहां पर पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु की तथा मृत महिला ताराबाई के भाई द्वारा बताई घटना के अनुसार दशरथ की रिपोर्ट पर आरोपी पति के खिलाफ हत्या सहित अन्य धारा में प्रकरण दर्ज किया है।
24 घंटे के भीतर आरोपी अरेस्ट
एफएसएल टीम की जांच के बाद हत्या के मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी आदित्य प्रतापसिंह के निर्देशन व एसडीओपी दिलीप सिंह बिलवाल के मार्गदर्शन में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए चौकी प्रभारी जयपाल सिंह बिल्लौरे को लेकर एक टीम गठित की गई है। पुलिस अब आरोपी की क्षेञ में ही तलाश शुरु की गई, इधर रविवार दोपहर के समय आरोपी को गुजरात भागने के पूर्व ही पुलिस ने दशरथ को गिरफ्तार कर लिया है। टीआई रणजीत सिंह बघेल के अनुसार गांव से महिला की हत्या को लेकर सूचना मिली थी, एफएसएल टीम के द्वारा भी मौके पर जांच की गई। आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है।

Related News