Follow us:

धार में किसान चल रहे नाराज: एसडीएम कार्यालय के बाहर फैंके लहसुन और प्याज, लहसुन-प्याज की समर्थन मुल्य पर खरीदी प्रारंभ करें मध्यप्रदेश सरकार

सरदारपुर तहसील के किसानो द्वारा बुधवार को रैली निकालकर मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लहसुन-प्याज की समर्थन मुल्य पर खरीदी प्रारंभ करने की मांग को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के नाम पर अनुविभागीय अधिकारी राहुल चैहान को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान आक्रोशित किसानो द्वारा लहसुन-प्याज का लागत मुल्य भी नही मिलने पर एसडीएम कार्यालय के बाहर लहसुन-प्याज फैककर प्रदर्शन किया। ज्ञापन में बताया गया कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। लेकिन वर्तमान में किसानो को उनकी उपज लहसुन-प्याज का वाजिब दाम नही मिल पा रहा है। वर्ष 2017 मे प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किसानो से वादा किया गया था कि किसानो को उनकी उपज का वाजिब दाम दिया जाएगा, किसानो की आय को दोगुना किया जाएगा लेकिन आज किसान अपनी दुर्दशा पर आंसु बहा रहा है। किसानो को अपनी उपज लहसुन-प्याज का लागत मुल्य भी नही मिलने के कारण किसान को अपनी लहसुन-प्याज को फेकना पड रहा है, आज किसान कर्ज के दलदल में फसता जा रहा है।

सही दाम मिलें
मध्यप्रदेश की सरकार उद्योगपतियो की सरकार है यह सरकार उद्योगपतियो की हर विषम परिस्थितियो मे तो उनका साथ देती है लेकिन प्रदेश के किसानो की विषम परिस्थितियो की और सरकार का कोई ध्यान नही है। इसलिए विगत 2 महीने से वाजिब दाम को लेकर परेशान प्रदेश के किसानो के हित मे प्रदेश सरकार द्वारा किसानो की उपज लहसुन-प्याज का समर्थन मुल्य प्रदान कर शीघ्र ही खरीदी प्रारंभ की जाए, ताकि किसानो को उनकी उपज का वाजिब दाम मिल सके। ज्ञापन देते समय रघुनंदन शर्मा, मोहनलाल मुकाती सहित अन्य कांग्रेस नेता उपस्थित रहे।

Related News