Follow us:

धार- कोविड मरीजों के लिए जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के व्यापक प्रबंध - कलेक्टर श्री सिंह, जिला अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर ने देखी व्यवस्थाएँ

धार। कोविड मरीजों के लिए जिला अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व्‍यापक प्रबंध किये गये हैं। पीथमपुर की ट्रेक्स एयर कंपनी और जिला प्रशासन के बीच इस बारे में अनुबंध भी किया गया है। कंपनी ने काम संभाल कर केंद्रीकृत ऑक्सीजन आपूर्ति शुरू कर दिए दी है। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने आज जिला चिकित्सालय पहुंचकर औद्योगिक इकाई के प्रतिनिधियों, अभियंताओं,सिविल सर्जन डॉ अनुसूईया गवली सहित चिकित्सकों से चर्चा की। डॉ गवली ने कहा कि आक्सीजन सप्लाई की इस व्यवस्था से निश्चित ही मरीजों के लिए राहत की बात होगी। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिला पंचायत सीईओ आशीष वशिष्ठ और एडीएम सलोनी सिडाना मेडिकल ऑक्सीजन की मांग और आपूर्ति की स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे है, ताकि मेडिकल ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति में मदद करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाना सुनिश्चित किया जा सके। 

60 सिलेंडर्स एक समय पर उपलब्ध रहेंगे
जिपं सीईओ श्री वशिष्ठ ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी के साथ जिला प्रशासन ने अनुबंध किया है। जिस यूनिट से आक्सीजन सप्लाई होती है उसे क्वेड बोलते है। एक क्वेड में 15 सिलेंडर्स लगे होते है।अभी तक यहां एक-एक सिलेंडर्स के जरिए आक्सीजन सप्लाई की जाती रही है। अब से एक समय में 4 क्वेड के माध्यम से 60 सिलेंडर्स एक समय पर उपलब्ध रहेंगे। 15 सिलेंडर्स की यूनिट एक साथ लगी रहेगी और 3 यूनिट स्टैंड बॉय में रहेगी। कई बार दिक्कते आती है कि 10-15 सिलेंडर बचे है, यह सब खत्म हो जाएगा। साथ ही उम्मीद है कि इनसे समय निकल जाएगा। उन्होने कहा कि ऑक्सीजन की कमी नही है, बस सही समय और मिल जाए। इस यूनिट के कार्यरत रहने से यह समस्या नहीं रहेगी, आक्सीजन फ्लो कंटीन्यूस रहेगा। इनके साथ ओपन अनुबंध किया गया है। मतलब है कि हमको जितनी आक्सीजन की जरूरत रहेगी आप उतनी हमे सप्लाई करेंगे।

Related News