Follow us:

धार- पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बना रहे 7 बदमाश गिरफ्तार, पुलिस की पांच टीमों ने की थी घेराबंदी, हथियार सहित टेम्पो वाहन व बाइक भी जप्त

धार। ग्राम कोद में स्थित एचपी के पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बना रहे बदमाशों को कानवन पुलिस टीम ने अरेस्ट किया हैं, हालांकि आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पडा। क्योंकि बदमाश वारदात को अंजाम देने के लिए एक लोडिंग वाहन भी लेकर आए थे, जिससे ही भागने की फिराक में भी थे, ऐसे में पुलिस टीम ने करीब पौन घंटे तक बदमाशों की चारों तरफ से घेराबंदी की। जिसके बाद पुलिया के पास खेत में छिपकर योजना बना रहे बदमाशों को गिरफ्तार करके थाने पर लेकर आई, जहां पर सख्ती से हुई पूछताछ में बदमाशों ने क्षेञ में हो रही घटनाएं करने की बात भी कबूल की है। पुलिस टीम ने बदमाशों के पास से अवैध हथियार भी जप्त किए है।

दरअसल जिले में बढते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिमाह होने वाली समीक्षा बैठक में एसपी आदित्य प्रतापसिंह सहित एएसपी देवेंद्र पाटीदार द्वारा सभी थाना प्रभारियों को राञि गश्त बढाने सहित अपराधियों को चिंहित करके घटनाओं का खुलासा करने के उचित निर्देश दिए थे। इसी कडी में कानवन पुलिस टीम को मिली सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। टीआई दीपकसिंह चौहान के अनुसार ग्राम कोद में कोद बिडवाल रोड पर गुप्ता के एचपी पेट्रोल पम्प के पास पुलिया के पास खेत में 6 -7 व्यक्ति खतरनाक हथियारों से लैस होकर गुप्ता पेट्रोल पम्प को लूटने की योजना बनाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस की अलग-अलग पांच टीमें बनाई गई, जिसमें चार टीम ने घेराबंदी की व एक टीम रर्जिव के तौरपर रखी गई। ताकि मौके से कार्रवाई के दौरान अगर कोई अपराधी भागता हैं, तो उसे अरेस्ट रिर्जव पुलिस टीम द्वारा किया जाए। पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो यहां पर रोड किनारे नदी के समीप छोटा हाथी लोडिंग टेम्पो क्रमाँक एमपी 13 एल 4592 भी खङा मिला। जिसके बाद पुलिस ने अपराधियों को अरेस्ट कर लिया है।

रतलाम व उज्जैन के अपराधी अरेस्ट

टीआई चौहान के अनुसार बदमाशों ने पूछताछ में अपना नाम राकेश पिता दशरथ, गोविन्द पिता कैलाश, मुकेश उर्फ अखिलेश पिता गोपाल, आमीन पिता गनी, समीर पिता मंसूर, मनोज पिता अंतरसिंह तथा कृष्णा पिता प्रकाश को गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार हुए अपराधी राकेश रतलाम जिले व कृष्णा उज्जैन जिले का निवासी हैं, ये दोनों धार के दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने वाले थे। पुलिस ने एक देशी पिस्टल मय दो जिन्दा कारतुस, एक बांस, खटकेदार चाकू, तलवार सहित अन्य हथियार व मोबाइल सहित नगदी जप्त किए है। आरोपियों को गिरफ्तार करने में धार साइबर टीम के प्रशांतसिंह चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका रही। आरोपियों थाने पर लाकर चोरी व लूट के अन्य अपराधों के बारे में पूछते आरोपियों द्वारा रतलाम लेबङ हाईवे के आसपास के गांवों में ट्रांसफार्मर आईल, मोटर केवल, मोटरसाइकिल, बकरा बकरी चोरी करना बताने पर आरोपियों से थाने की कुल 6 चोरियों का खुलासा हुआ है।

तीन बाइक भी जप्त

जिसमें आरोपियों से थाना कानवन के पूर्व अपराधों में चोरी गया ट्रांसफार्मर आईल करीब 200 लीटर, तीन चोरी की मोटरसाइकिलें, मोटर केवल तथा मरे हुये बकरे की खालें जप्त की गईं। आरोपीगणों से थाने के एवं धार जिले के अन्य अपराधों में पूछताछ हेतु न्यायालय से पीआर प्राप्त किया गया है। उक्त कार्यवाही में थाना कानवन टीम तथा सायबर सेल आरक्षक प्रशान्त का विशेष योगदान रहा। टीआई दीपकसिंह चौहान व थाना कानवन टीम द्वारा वरिष्ट अधिकारियों के निर्दशन में क्षेत्र में हो रहे सम्पत्ति सम्बंधी अपराधों पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की धरपकङ के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं, जिससे क्षेत्र शान्ति व्यवस्था बनी रहे।

Related News