Follow us:

धार- जिन्न से एक करोड रुपए दिलाने के नाम पर उत्तरप्रदेश के लोगों के साथ हुई धोखाधडी 3 लाख नगद, जर्मन बेंड की लाइसेंसी बंदूक व सोने के आभूषण लेकर हुए फरार

धार। उत्तरप्रदेश के तीन लोगों के साथ धार में धोखाधडी हुई हैं, इन लोगों से पूजा-पाठ करवाने के नाम पर पहले आरोपियों ने साधारण बातचीत की व पूजा के दौरान जिन्न के माध्यम से करीब एक करोड रुपए दिलवाने का ऑफर दिया। जिसके बाद उत्तरप्रदेश के लोग धार आए व रात के अंधेरे में आरोपियों ने पहले जिन्न बुलवाने की बात कही व 3 लाख 70 हजार रुपए नगदी सहित सोने के आभूषण लेकर डरा धमकाकर फरार हो गए। हालांकि रात में ही इस बात की सूचना पीडितों ने थाने पर दी, ऐसे में पुलिस ने शुरुआती जानकारी के बाद प्रकरण दर्ज कर लिया तथा आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इन आरोपियों को बुधवार दोपहर के समय कोर्ट में पेश किया गया।

दरअसल मनोज मोहंती लंबे समय से आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे थे, इसी बीच आरोपी जामसिंह ने उनसे संपर्क किया तथा आगरा पहुंचकर बहुत सारे रुपए दिलवाने की बात कही। इसके लिए पूजा-पाठ करवाने का लालच देकर एक करोड रुपए जिन्न के द्वारा खुश होकर देने की जानकारी दी। ऐसे में मनोज मोहंती अपने साथी महिपत खांडू व वाहन चालक इमितयाज के साथ उत्तरप्रदेश से धार आ गए। जिसके बाद आरोपी जामसिंह ने अपने गुरु साथी मुस्ताक से मिलवाया व रुपयों की बारिश करवाने के लिए चौकडी बिठवाने की बात कही। जिसके लिए 5 सितंबर का दिन तय हुआ सभी लोग आरोपियों के साथ ग्राम केसुर के रामनगर इलाके में स्थित खेत पर पहुंचे, जहां पर दो घंटे तक आरोपियों ने पूजा करवाने के नाम पर धोखाधडी की।
बहुत सारा पैसा भी दिखाया
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने अपनी कोई विधि से पूजा-पाठ के स्थान पर बहुत सारा पैसा भी पीडितों को दिखाया था, इसी के लालच में आकर मुस्तका, जामसिंह व सहयोगी धर्मेंद्र के कहने पर उत्तरप्रदेश के लोगों ने करीब 3 लाख 70 हजार रुपए नगद, एक पन्ना लगा सोने की अंगूठी, जर्मन मेड लायसेंसी बंदूक, 4 मोबाईल कुल करीब 11 लाख रुपए का सामान एक बैग में रखवाया व जिन्न के आने के बाद रुपयों की बारिश होने की बात कही तथा पीडितों को धमकाया की अगर बीच में पूजा छोडी गई तो नाराज होकर जिन्न उन लोगों मार डालेगा। िजसके कारण ही पीडित मौके से आरोपियों के भागने के दौरान उन्हें पकड नहीं पाए। टीआई विश्वदीपसिंह परिहार के अनुसार उत्तरप्रदेश के लोगों के साथ जिन्न से एक करोड रुपए दिलवाने के नाम पर धोखाधडी हुई हैं, सूचना मिलने के 24 घंटे भीतर ही तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है।

Related News