Follow us:

कर्नाटक: चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

कर्नाटक: राज्य के चामराजनगर से बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है. खबरों के मुताबिक, 24 कोविड मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के चलते अपनी जान गवां दी. बताया जा रहा है कि चामराजनगर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी पहले भी कही गई थी.


यहां ऑक्सीजन की सप्लाई मैसूर से होती है. लेकिन समय पर ऑक्सीजन न पहुंचने के कारण इन 24 लोगों ने अपनी जान गवां दी. जिला प्रशासन का कहना है कि मैसूर से ऑक्सीजन नहीं पहुंचा. इस वक्त मैसूर में ऑक्सीजन की डिमांड देखते हुए दूसरे जिलों को ऑक्सीजन आपूर्ति देरी से या बिलकुल ही नहीं हो पा रही.


पूरी घटना के बाद 60 सिलेंडर अस्पताल पहुंचे


हालांकि जिला प्रशासन का कहना है कि कई अन्य बिमारी के कारण इनकी मौत हुई. लेकिन अस्पताल से आए विजुअल्स ये साफ करते हैं कि किस तरह प्रशासन की लापरवाही ने 24 मासूमों की जान ले ली. पूरी घटना के बाद अब 60 सिलेंडर अस्पताल पहुंच चुके हैं.


इस घटना के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कल कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है. विपक्ष कांग्रेस ने इस पूरे मुद्दे को उठाते हुए येदियुरप्पा पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि कोविड को लेकर सरकार के पास कोई प्लानिंग नहीं है.


बीते 24 घंटे में 37 हजार से अधिक नए मामए आए सामने


बता दें, कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में 37 हजार 733 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर 217 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. वहीं कुल आंकड़ों की बात करें तो राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 16 लाख 1 हजार से अधिक जा पहुंचा है तो वहीं, 16 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

Related News