Follow us:

सुकेश चंद्रशेखर उगाही मामले में ईडी की अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर बडी कार्रवाई, सात करोड की संपत्ति जब्‍त की

नई दिल्‍ली। मशहूर फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसने लगा है. मशहूर ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा तिहाड़ जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपए की उगाही मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन की 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली है. अब ईडी जैकलीन के खिलाफ आरोप पत्र दायर करने को लेकर कानूनी सलाह ले रही है.

जैकलीन फर्नांडिस मुसीबतों से घिरती नजर आ रही हैं. सुकेश चंद्रशेखर उगाही मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पहले नोरा फतेही, जैकलीन समेत अनेक फिल्म अभिनेत्रियों से पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान जहां फिल्म अभिनेत्री नोरा फतेही को अपना गवाह बना लिया वही जैकलीन को क्लीन चिट नहीं दी और अब जैकलीन की 7 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली.

ईडी सूत्रों के मुताबिक फिल्म अभिनेत्री जैकलीन की संपत्ति अभी आरंभिक तौर पर जब्त की गई है, लेकिन उनके लिए मुसीबत की एक और तलवार लटक गई है क्योंकि ईडी ने जैकलीन को इस मामले में आरोपी बनाए जाने को लेकर कानूनी सलाह लेनी शुरू कर दी है. अधिकारी के मुताबिक जैकलीन ने अपने बयानों में कबूल किया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने उसे और उसके परिजनों को करोड़ों रुपये के गिफ्ट दिए थे.

ईडी के मुताबिक जैकलीन इस मामले में साल 2021 की शुरुआत से ही सुकेश चंद्रशेखर की गिरफ्तारी तक लगातार उसके संपर्क में थी और सुकेश ने जैकलीन के लिए अपराध की कमाई को मुंबई, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और बहरीन तक भेजा था. इनमें उसने बहरीन में रहने वाले जैकलीन फर्नांडिस के पिता एलो रे फर्नांडिस और मां किम फर्नांडीस को मसारती कार और पोर्च कार दी थी. जबकि अमेरिका में रहने वाली उसकी बहन जेरेलेन फर्नांडिस को बीएमडब्ल्यू 5 कार और $180000 दिए थे, जबकि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जैकलीन के भाई वारेन को 1500000 रुपये भिजवाए थे.

सुकेश चंद्रशेखर से जब ईडी ने कस्टडी में पूछताछ की तो उसने जैकलीन को लेकर अनेक खुलासे किए. इसके बाद जैकलीन और सुकेश की अतरंगी तस्वीरें भी सामने आईं. सुकेश से पूछताछ के आधार पर जैकलीन को पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

ईडी दस्तावेजों के मुताबिक जैकलीन ने अपने कबूलनामे में कबूल किया कि शेखर ने उसके माता पिता भाई और बहन को अनेक गिफ्ट और लोन दिए. साथ ही उसके सुरेश तपाडिया से एक घोडा भी खरीद कर दिया. इसके अलावा सुकेश ने उसके लिए कई महंगे आइटम जिनमें गुकी के बैग ..2 हीरे की बालियां दो ब्रेसलेट जिसपर अनेको कीमती पत्थर जडे हुए थे आदि गिफ्ट दिए. इसके साथ ही अनेक बार उसके लिए निजी जहाज और होटलों का खर्चा भी उठाया.

सूत्रों के मुताबिक ईडी ने 7 करोड़ रुपये की जो संपत्ति जब्त की है, उसे सुकेश द्वारा कमाई गई अपराध की संपत्ति माना है ऐसे में आने वाले दिन जैकलीन फर्नांडिस को काफी भारी पड़ सकते हैं क्योंकि उनकी फिल्म किक की तर्ज पर सुकेश की यह किक उन्हें सलाखों के पीछे तक पहुंचा सकती है.

इस असली फिल्मी अपराध कहानी का हीरो सुकेश चंद्रशेखर अभी भी दिल्ली की तिहाड़ जेल में सलाखों के पीछे है और उसने अपने जाल में अनेक हीरोइनों को फंसाना चाहा था, जिसमें शिल्पा शेट्टी का नाम भी सामने आया था, लेकिन अब तक प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन फर्नांडिस पर ही अपना शिकंजा कसा है. मामले की जांच जारी है.

 

Related News