Follow us:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीस को भेजा समन, 200 करोड़ के रंगदारी मामले में होगी पूछताछ

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल नोरा फतेही रंगदारी के एक केस में पूछताछ के लिए दिल्ली में ED के दफ़्तर पहुंची हैं. दिल्ली की तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में नोरा फतेही से पूछताछ होगी. इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को भी ED ने पूछताछ के लिए बुलाया है. जैकलीन के कल ED दफ़्तर आने की संभावना है.

प्रवर्तन निदेशालय का साफ तौर पर कहना है कि पहले भी नोरा फतेही के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. पहले जो बयान दर्ज किए गए थे उनमें विरोधाभाष पाया गया था. इसी के आधार पर उन्हें एक बार फिर दिल्ली दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

हालांकि सूत्रों का कहना है कि इस मामले में अभी नोरा फतेही को गवाह के तौर पर देखा जा रहा था. लेकिन आज शाम तक पूछताछ के बाद उन्हें लेकर आगे की स्थिति साफ हो पाएगी.

क्या है मामला?
बता दें कि नोरा फतेही से सुकेश चंद्रशेखर मामले में पूछताछ हो रही है, सुकेश चंद्र शेखर (Sukesh Chandra Shekhar) फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है और उसने जेल के अंदर से ही करीब 200 करोड़ रुपए की ठगी की थी. ईडी ने सुकेश और उसकी कथित पत्नी अभिनेत्री लीना पॉल पर शिकंजा कसना शुरू किया है. सुकेश ने नोरा को अपने जाल में फंसा कर पैसे वसूलने की कोशिश की थी.

जानिए कौन हैं Nora Fatehi?
नोरा फतेही का जन्म कनाडा में हुआ और वो मूल रूप से कैनेडियन मॉडल व अभिनेत्री हैं. नोरा का भारत से भी रिश्ता है, दरअसल नोरा की मां भारतीय मूल की हैं. भारत आने के बाद वो हां की इंडस्ट्री से जुड़ती चली गई. उन्होंने हिंदी के अलावा तेलुगु व मलयालम फिल्मों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. बॉलीवुड में उनका डेब्यू ‘रोअर- टाइगर्स ऑफ सुदरबन’ फिल्म से हुआ था. उन्होंने रिएलिटी शो बिगबॉस और झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया था.

Related News