Follow us:

Covid-19 : यूरोप के लिए काल बना कोरोना वायरस, इटली में एक दिन में 475 मौत, फ्रांस में 89 ने तोड़ा दम

corona virus। चीन से निकलकर दुनिया के 150 से अधिक देशों को अपनी चपेट में ले चुका कोरोना वायरस यूरोप के लिए काल बन चुका है। यहां इटली कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। बुधवार को इटली में 475 मौत हुई। यह किसी भी देश में एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौतें हैं। इसके अलावा यूरोप के अन्य बड़े देश फ्रांस में भी 89 लोगों ने कोरोना वायरस के चलते दम तोड़ दिया। दूसरी ओर ब्रिटेन में भी मौतों का आंकड़ा 100 को पार कर चुका है।

दूसरी ओर चीन में इस वायरस पर लगभग काबू पाया जा चुका है। नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार चीन में घरेलू स्तर पर कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। जनवरी में कोरोना की शुरुआत के बाद यह पहला मौका है कि जब चीन में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि वहां बाहर से आए लोगों के चलते 34 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। यह भी पिछले दो हफ्तों में पॉजिटिव केस की सबसे बड़ी संख्या है।

वहीं कोरोना वायर के बढ़ते प्रभाव के चलते इस्राइल ने भी अपने यहां विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इस्राइल के विदेश मंत्रालय के अनुसार क्वारेंटीन के लिए सहमति देने के बाद भी विदेशी नागरिकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 

Related News