Follow us:

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी RJD, तेजस्वी यादव बोले- किसानों के पक्ष में बिहार में देंगे धरना

पटना। दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) शनिवार को पटना के गांधी मैदान में धरने का आयोजन करेगी. इसकी विधिवत घोषणा ख़ुद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में की. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी शुरू से ही इन तीन नये क़ानून के विरोध में रही है. किसान दिल्ली में अपनी मांगों के समर्थन में पिछले कई दिनों से बैठे हैं. राष्ट्रीय जनता दल शनिवार को उनके समर्थन में, उनकी मांगों के पक्ष में पटना के गांधी मैदान में एक धरने का आयोजन करेगी.

तेजस्वी ने शुक्रवार को इस आंदोलन की आलोचना कर रहे BJP नेताओं ख़ासकर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) को आड़े हाथों लिया. सुशील मोदी अपने आज कल हर बयानों में खुलकर कहते हैं कि किसान आंदोलन में जिस तरह के नारे लगे और जिस तरह से इसे शाहीनबाग मॉडल पर चलाया जा रहा है, उससे साफ है कि किसानों आंदोलन को टुकडे-टुकडे गैंग और सीएए-विरोधी ताकतों ने हाईजैक करने में कोई कसर नहीं छोडी. तेजस्वी ने कहा कि आख़िर केंद्रीय मंत्री की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल इन क़िसानों के साथ हर दूसरे दिन क्यों बातचीत कर रही हैं. उन्होंने कहा कि किसानों को हर तरफ़ बदनाम करने के बाद न्योता देकर क्यों बातचीत कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर भी वादा खिलाफ़ी का आरोप लगते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा के अंदर उन्होंने कोरोना के ऊपर सर्वदलीय समिति बनाने की घोषणा की थी और महीनो बाद इस पर अभी तक कुछ प्रगति नहीं हुई. तेजस्वी ने कहा कि वो चाहे कोरोना हो या धान की अधिप्राप्ति, सरकार जो दावा करती हैं उसका उल्टा उनका आचरण होता है.

 

Related News