Follow us:

BJP स्थापना दिवस पर मोदी ने दी बधाई, कहा- कोरोना से लड़ रहा देश, जरूरतमंदों की मदद करें कार्यकर्ता

आज 40 साल की हुई भाजपा

पीएम मोदी ने दी बधाई

कोरोना से जंग लड़ रहा देश: PM

 नई दिल्ली। केंद्र से लेकर देश के दर्जनभर राज्यों में सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी का आज स्थापना दिवस है. 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ था और आज इसकी स्थापना को चालीस साल पूरे हो रहे हैं, इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कोरोना वायरस के खिलाफ महाजंग में भागीदार बनने और सरकार के द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील की.

स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ‘भाजपा के स्थापना दिवस पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस अवसर पर उन सबको मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने खून-पसीने से पार्टी को सींचा, उनकी वजह से ही भाजपा को आज देशभर में करोड़ों भारतीयों की सेवा करने का अवसर मिला है.’ पीएम मोदी ने जेपी नड्डा का जो संदेश ट्वीट किया है उसमें अपील की गई है कि सभी कार्यकर्ता एक वक्त का भोजन त्यागें.

पीएम मोदी ने लिखा, ‘जब भी BJP को सेवा करने का मौका मिला, पार्टी ने सुशासन और गरीबों के सशक्तिकरण पर जोर दिया. पार्टी के सिद्धांतों के अनुरूप हमारे कार्यकर्ताओं ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा की और समाज सेवा की नई मिसाल भी कायम की.’

कोरोना वायरस के महासंकट से जूझ रहे देश के बीच में आए स्थापना दिवस पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से खास अपील की.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘भाजपा का 40वां स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है, जब देश COVID-19 से लड़ रहा है. मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिशानिर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जरूरतमंदों की मदद करें. एकजुट होकर भारत को COVID-19 से मुक्त करें.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के अन्य बड़े नेताओं ने स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दीं.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी का गठन 6 अप्रैल 1980 को हुआ था, तब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले अध्यक्ष बने थे, आज 40 साल के बाद जेपी नड्डा पार्टी के प्रमुख हैं. बीजेपी ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 2 लोकसभा सीटों से की थी और आज पार्टी लगातार दूसरी बार अपने दम पर पूर्ण बहुमत पाकर केंद्र की सरकार चला रही है.

 

Related News