Follow us:

जम्मू कश्मीर के पूंछ में आतंकी मुठभेड़ में JCO और 4 जवान शहीद, नागरिकों को मारने वाला आतंकी ढेर

Poonch Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में JCO समेत चार जवानों के शहीद होने की सूचना है। समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और चार जवानों की जान चली गई है। पीर पंजाल रेंज में राजौरी सेक्टर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद यह ऑपरेशन चलाया गया था।

कश्मीर में गैर-मुस्लिमों को निशाना बनाने वाले आतंकी ने सेना ने मार गिराया

कश्मीर में निशाना बनाकर गैर-मुस्लिमों की हत्या करने वाले लश्कर् के एक आतंकी को सेना ने मार गिराया है। सोमवार को हुई मुठभेड़ में कुल दो आतंकी ढेर हुए हैं। कश्मीर के अंतरनाग में यह मुठभेड़ हुई, जिसे भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंजाम दिया। पुलिस ने पुष्टि की है कि मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा था। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, वह शाहगुंड बांदीपोरा में हालिया नागरिक हत्या में शामिल था।

आतंकवादियों और सुरक्षा एजेंसियों के बीच मुठभेड़ तब शुरू हुई जब पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस उस समय भारी गोलीबारी की चपेट में आ गई जब उन्होंने उस इलाके को घेर लिया जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। वहीं, जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में मुठभेड़ शुरू हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल घटनास्थल पर हैं।

सैकड़ों ओवरग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

पिछले लगभग एक सप्ताह में नागरिकों की हत्याओं को लेकर जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों के सैकड़ों ओवरग्राउंड वर्कर्स (OGW) को गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी एएफपी ने हिरासत में लिए गए व्यक्तियों की संख्या 500 बताई, जबकि कुछ समाचार रिपोर्टों ने कहा गया कि 700- 900 के बीच संदिग्धों को आतंकवादी संगठनों के साथ उनके संबंधों के लिए हिरासत में लिया गया है। जम्मू-कश्मीर में पिछले लगभग एक सप्ताह में सात नागरिकों की गोली मारकर हत्या करने के बाद बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया था।

 

Related News