Follow us:

हनुमान चालीसा को यूट्यूब पर मिले 200 करोड़ व्यूज, भारत का सबसे ज्यादा देखे जाना वाल भजन बना

मुंबई। गुलशन कुमार की हनुमान चालीसा का वीडियो अधिकांश लोगों ने यू-ट्यूब पर देखा है। खबर यह है कि टी-सीरीज के इस वीडियो को YouTube पर 2 बिलियन यानी 200 करोड़ से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। यह भारत का पहला YouTube वीडियो है जिसने 200 करोड़ के आकंड़े को छुआ और पार किया है। बता दें, आज टी-सीरीज की कमाई का बड़ा जरिए उसके YouTube वीडियो हैं। टी-सीरीज के मुख्य YouTube चैनल और सहायक-चैनलों के प्लेटफॉर्म पर 100 करोड़ व्यूज हैं। YouTube इंडिया 2019 की व्यूअरशिप रिपोर्ट के अनुसार, शीर्ष 10 गीतों में से 6 टी-सीरीज के हैं, और शीर्ष 100 गीतों में से 49 टी-सीरीज के हैं। हनुमान चालीसा के जिस वीडियो ने 200 करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार किया है, उसे हरिहरन ने गाया है, लेकिन वीडियो में गुलशन कुमार नजर आते हैं। इस उपलब्धि के बाद टी-सीरीज के विनोद भानुशाली ने खुशी जाहिर की और कहा कि गुलशनजी का दुनिया में अपनी पहचान बनाने का सपना पूरा हो रहा है। 

Awesome Priyanka on Twitter: "Hanuman Chalisa has 2 billion details, it is  a wonderful thing that the love for Hanuman Chalisa seems to be increasing.  #HanumanChalisa2Billion… https://t.co/xVcB4jntv4"

 

टी-सीरीज की इस हनुमान चालीसा ने 28 मई 2020 को 100 करोड़ व्यूज का रिकॉर्ड बनाया था। तब भी यह सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो था। यानी कोरोना काल में इसके व्यूज तेजी से बढ़े। वीडियो को यू-ट्यूब पर साल 2011 में यानी 9 साल पहले अपलोड किया गया था। 100 करोड़ पार करने के बाद गुलशन कुमार बेटे भूषण कुमार ने कहा था, पापा, आपकी दुआएं हमेशा हमारे साथ रहें और ऐसे ही हमें और भी मुकाम हासिल करने में मदद करे।' इस वीडियो को रोजाना लाखों बार देखा जाता है। गाना हिंदू परिवारों में बड़ी आस्था के साथ सुना जाता है।

Top 5 most-watched songs from India:

1. टी-सीरीज द्वारा गुलशन कुमार और हरिहरन की हनुमान चालीसा (भक्ति सागर) : 2 बिलियन+ व्यूज

2. मन्नत नूरी का गाना लौंग लाची : 1.34 बिलियन+ व्यूज

3. Jass Manak का लहंगा: 1.33 बिलियन+ व्यूज

4. ध्वनि भानुशाली का वास्ते: 1.27 बिलियन+ व्यूज

5. मारी 2 का राउडी बेबी: 1.25 बिलियन+ व्यूज

 

Related News