Follow us:

Hero Glamour Xtec Launch: नए एडवांस नेविगेशन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई हीरो ग्लैमर Xtec

देश की दिग्गज टू-व्हीलर्स कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक ग्लैमर Xtec (Glamour Xtec) को कई नए एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया है. नए आकर्षक लुक और एडवांस्ड नेविगेशन फीचर्स के साथ इस बाइक को कल बाजार में पेश किया गया. कंपनी ने इसे ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक दो वेरिएंट में निकाला है. ग्लैमर बाइक का पिछला मॉडल जहां 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता था वहीं कंपनी का दावा है कि नए मॉडल में इसका माइलेज 7 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा.


कंपनी के अनुसार ग्लैमर Xtec में 125cc की कैपेसिटी का XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. जो कि 10.7 BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही इसका ये इंजन ऑटो सेल टेक्नोलॉजी से भी लैस है. इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,900 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 83,500 रुपये रखी गई है. आइए जानते हैं क्या है इस बाइक के नए फीचर्स.


कॉल और SMS अलर्ट के साथ गूगल मैप कनेक्टिविटी भी है मौजूद

 

हीरो मोटोकॉर्प ने नई ग्लैमर Xtec में कई एडवांस्ड नेविगेशन फीचर्स जोड़े हैं. इस बाइक में कॉल और SMS अलर्ट के साथ गूगल मैप कनेक्टिविटी भी मिलती है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फंक्शन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम और 'इंटीग्रेटेड USB चार्जिंग' का ऑप्शन भी मिलता है. साथ ही इस नई ग्लैमर में हाई-लेवल क्लस्टर में गियर पोजीशन इंडिकेटर, इको मोड, टैकोमीटर और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMi) भी दिया गया है.


साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सिस्टम से है लैस


​​​​​नई ग्लैमर Xtec मोटरसाइकिल साइड-स्टैंड विजुअल इंडिकेशन के साथ साथ इस सेगमेंट में पहली बार 'साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ' सिस्टम से भी लैस है. साथ ही इसमें बैंक-एंगल-सेंसर का फीचर भी जोड़ा गया है जो बाइक के गिरने पर इंजन को बंद कर देता है. इसके पिछले हिस्से में 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन और अगले हिस्से में 240 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है. इसके अलावा 180 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है.


LED हेडलैंप के साथ बेहतर लाइटिंग भी है मौजूद


कंपनी ने ग्लैमर Xtec में इसके स्टाइल और डिजाइन में भी कई बदलाव किए हैं. इसमें LED हेडलैंप के साथ बेहतर लाइटिंग का फीचर भी मौजूद है. कंपनी ने दावा किया है कि इस सेगमेंट की अन्य बाइक्स के मुकाबले ग्लैमर Xtec लगभग 34% ज्यादा लाइटिंग देती है. इसके अलावा बाइक में 3D ब्रांडिंग, रिम टेप और ब्लू एक्सेंट इसके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं.

Related News