Follow us:

Nokia के इस स्मार्टफोन की कीमत में हुई 15,000 रुपए की कटौती, जानिए अब क्या है दाम

HMD Global भारत में लगातार अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के साथ ही इन दिनों अपने कुछ स्मार्टफोन्स की कीमत में भी कटौती कर रही है। इस बार यह कटौती कंपनी के सबसे महंगे और प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन Nokia PureView में हुई है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत में 15 हजार रुपए की कटौती की है जिसके बाद यह स्मार्टफोन काफी सस्ता हो गया है। 49,999 रुपए के प्राइज टैग के साथ पिछले साल जुलाई में लॉन्च हुए स्मार्टफोन की कीमत में यह भारी कटौती है। इस बड़ी कटौती के बाद Nokia PureView 34,999 रुपए में मिल रहा है।

Nokia PureView को कंपनी ने प्रीमियम ग्लास डिजाइन के साथ लॉन्च किया था जिसमें में 2K pOLED display दिया गया है। एंड्रॉयड 9 पाई के साथ आए इस फोन को Android 10 अपडेट मिल चुका है। इसमें पांच कैमरे दिए गए हैं जो इसे दुनिया का पहला ऐसा फोन बनाते हैं जिसमें इस तरह का कैमरा सेटअप है। सभी कैमरे 12 मेगापिक्सल के है और इनमें 1.8/f का सेंसर है।

60 मेगापिक्सल वाली इस तस्वीर को यूजर अपने अनुसार प्रीलोडेड एडॉब लाइटरूम या गूगल फोटो में एडिट कर सकता है। साथ ही फोन में नया गूगल फोटो ऐप भी दिया गया है जो फोटो एडिटिंग को और बेहतर बनता है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो फोन में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। इसके अलावा इसमें फास्ट चार्चिंग सपोर्ट भी दिया गया है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 845 SoC प्रोसेसर दिया गया है जो 6 जीबी रैम और 128 जीबी की मेमोरी के साथ आता है। 5.99 इंच का यह फोन 2K pOLED display के साथ आ रहा है। इसमें Qi वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। स्क्रीन को गुरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिल हुआ है और इसमें 3320 mAh की बैटरी लगी है।

Related News