Follow us:

IPL 2020: मुंबई इंडियंस के इस गेंदबाज के सामने UAE में यह होगी सबसे बड़ी चुनौती

अनुभवी तेज गेंदबाज Lasith Malinga की अनुपस्थिति में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई न्यूजीलैंड के Trent Boult करेंगे। Trent Boult का मानना है कि आईपीएल के 13वें सत्र में सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यहां की गर्म और उमस भरी परिस्थिति होगी। Trent Boult टीम के प्रमुख गेंदबाज की भूमिका को लेकर उत्साहित हैं।

पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले Trent Boult चार बार की इस चैंपियन टीम से पहली बार जुड़े हैं। मलिंगा के व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हटने के बाद उन्हें टीम में ज्यादा बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। नई टीम से जुड़ने के बारे में बोल्ट ने कहा कि किसी भी गेंदबाज के लिए मुंबई की तरह के बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ नहीं खेलना राहत की बात होगी।

बोल्ट ने कहा, 'हमारी सबसे बड़ी चुनौती रेगिस्तान के बीच में 45 डिग्री सेल्सियस के तापमान में खुद को तैयार करने की होगी। मैं एक बहुत छोटे देश न्यूजीलैंड से आता हूं जहां अभी सर्दियों का मौसम है। वहां इस समय तापमान लगभग सात-आठ डिग्री है।'

Trent Boult ने कहा, 'मैंने कुछ अन्य फ्रेंचाइजियों का भी प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन इस मुंबई इंडियंस का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। अपने अनुभव से कहूं तो मैं मुंबई के खिलाफ खेला है और जब आप ऐसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलते हैं तो चुनौती डराने वाली होती है। इस मामले में इस बार दूसरी तरफ होना और इस शांत समूह का हिस्सा बनना अच्छा है। यूएई में क्रिकेट खेल चुके बोल्ट ने कहा कि उनकी टीम की गेंदबाजी में किसी भी विरोधी टीम को ध्वस्त करने का दमखम है।'

इस 31 साल के गेंदबाज ने कहा, 'मैंने यहां थोड़ा क्रिकेट खेला है और मुझे पता है कि इस समय यहां परिस्थितियां काफी हद तक बदल सकती हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि यहां की पिचें गेंदबाजों की मददगार होंगी और हम विपक्षी टीमों को आउट कर पाएंगे।

Related News