Follow us:

कोरोना वायरस : इंदौर में एक दिन में सबसे ज्यादा पॉजिटिव, सबसे ज्यादा मौत, 40 नए कोरोना मरीज

इंदौर। Coronavirus in Indore : प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। हैरानी की बात यह है कि इनमें से किसी भी मरीज की अभी तक कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री या सोर्स की पुख्ता जानकारी नहीं जुटाई जा सकी है। बुधवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में बुधवार को 40 नए मरीज मिले।

यह एक दिन में अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा है। इसको मिलाकर इंदौर में 213 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। इससे पहले 31 मार्च को इंदौर में एक साथ 36 पॉजिटिव मरीज मिले थे। वहीं आज एक साथ 6 संक्रमित मरीजों की मौत की पुष्टि भी हुई है। यह भी अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसके साथ ही मौत का आंकड़ा 21 हो चुका है।

शहर की 50 से अधिक कॉलोनियां अब कोरोना वायरस के मरीजों के कारण कंटेनमेंट एरिया में बदल चुकी हैं। एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को शाम 5 बजे तक 142 सैंपल जांचे गए। इनमें से 40 पॉजिटिव मरीज इंदौर, 8 मरीज खरगोन और 9 मरीज बड़वानी के मिले हैं। 900 सैंपल जांच के लिए पेंडिंग 511 सैंपल प्रक्रिया में हैं इससे और अधिक मरीज पॉजिटिव आने की आशंका बढ़ चुकी है।

बुधवार को एमवायएच की ओपीडी में 98 मरीज पहुंचे थे जिनमें से 22 संदिग्ध मरीज मिले हैं। वहीं नए 330 सैंपल भी मेडिकल कॉलेज की लैब में पहुंचे हैं। इसमें से 260 सैंपल इंदौर और 70 सैंपल अन्य जिलों से प्राप्त हैं। सैंपल के आने की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को लगभग 900 सैंपल पेंडिंग थे।

स्वजन को किया क्वारंटाइन

रिपोर्ट के अनुसार विनोबा नगर का एक मरीज भी पॉजिटिव आया है। यह आगरा में घूम कर आया था। सर्दी-खांसी के बाद इसने ग्रेटर कैलाश में चेकअप करवाया। जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके संपर्क में आने वाले एक डॉक्टर को भी क्वारंटाइन किया गया है। वहीं एक दूधवाले और चार पड़ोसियों को भी इसके संपर्क में आने पर क्वारंटाइन किया गया है।रिपोर्ट के अनुसार 40 मरीजों में से लगभग 22 मरीज अस्पताल या पॉइंट इन सेंटर में भर्ती हैं।

मौत के तीन दिन बाद आई पॉजिटिव रिपोर्ट

जिन मरीजों की मौत कोरोना से हुई है उनमें से अधिकतर की रिपोर्ट मौत के बाद आई है। ओम विहार पल्हर नगर निवासी 47 साल के मरीज की मृत्यु 7 अप्रैल को हो गई थी जिनकी पॉजिटिव रिपोर्ट 8 अप्रैल को प्राप्त हुई। पैलेस कॉलोनी माणिक बाग रोड की मौत 5 अप्रैल को हो चुकी थी जिनकी रिपोर्ट भी 8 अप्रैल को पॉजिटिव आई है। सुदामा नगर निवासी 47 साल के पुरुष की मौत भी 6 अप्रैल को हो चुकी थी जिनकी पॉजिटिव रिपोर्ट भी 8 अप्रैल को आई है।

11 नए इलाकों से मिले

मरीज 40 नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बुधवार को 11 कंटेनमेंट इलाके घोषित किए गए। रूपराम नगर, पैलेस कॉलोनी, सुदामा नगर, ओम विहार कॉलोनी, वल्लभ नगर, अहिल्या पल्टन, रॉयल पंप, बड़वाली चौकी, साउथ बजरिया, चंदन नगर, मध्यांचल नगर, जूना रिसाला, लोकमान्य नगर, स्कीम नंबर 71, बस्ती मोहल्ला, छत्रिपुरा, कुशवाहा नगर, प्रेम नगर, गांधी धाम, जवाहर मार्ग, बीसीएम सिटी नौलखा, रानीपुरा, दौलतगंज, सी स्पेशल गांधीनगर, खजराना से 2 मरीज, मुंबई बाजार, पिंजरा बाखल, सत्यदेव नगर, सीतलामाता बाजार, गोमती नगर, रानीपुरा, साउथ तोड़ा थाना, अली कॉलोनी खजराना, कैंट एरिया महू हैं।

 

Related News