Follow us:

कोरोना वायरस: खंडवा में 5 नए पाॅजीटिव, संक्रमितों की संख्या 213, बुरहानपुर, झाबुआ में भी मिले नए मरीज

भोपाल। उज्‍जैन में कोरोना संक्रमण के मामलों में शुक्रवार को फिर बढ़ोतरी हुई। 21 नए मामले सामने आए। इनमें जिला अस्पताल के स्थानीय चिकित्सा अधिकारी (आरएमओ) भी शामिल हैं। इन्हें मिलाकर अब उज्जैन जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 525 पर पहुंच गया है। महामारी के कारण 51 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 219 ठीक होकर अस्पताल और क्वारंटाइन सेंटर से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

शुक्रवार को उज्जैन शहर से 19 और महिदपुर से 2 केस सामने आए। इनमें से कई पहले से ही कंटेनमेंट घोषित किए गए क्षेत्रों से हैं। कुछ नए इलाकों में भी संक्रमण ने दस्तक दी है। शहर के अहमद नगर, भुवनेश्वर कॉलोनी, निजातपुरा, रामी नगर, महाश्वेता नगर में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिला अस्पताल के आरएमओ में कुछ लक्षण मिलने के बाद उनका सैंपल लिया गया था।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अस्पताल से जुड़े कुछ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही सैंपल भी लिए जा रहे हैं। इधर, शुक्रवार को एक और मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। अब तक 219 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब 255 एक्टिव मरीज हैं। इनमें से 176 में कोई लक्षण नहीं हैं। उज्जैन में प्लाज्मा थैरेपी की शुरुआत शुक्रवार से शहर में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों के इलाज की प्रक्रिया शुरू हुई। आगर रोड स्थित आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में नर्स दीपा मोहन ने प्लाज्मा डोनेट किया। नर्स दीपा ने ही कॉलेज की उस मशीन का फीता काटकर शुभारंभ भी किया, जिससे प्लाज्मा निकाला जाएगा।

खंडवा जिले में शुक्रवार को 5 नए मरीज मिले। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 213 हो गई है। देवास में भी 5 नए केस सामने आए। खंडवा में नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में एक जिला अस्पताल की विशेष ओपीडी में काम करने वाला कर्मचारी है, जबकि चार मरीज अलग-अलग कंटेनमेंट जोन के हैं। शुक्रवार को ही 10 मरीजों को स्वस्थ होने पर कोविड के यर सेंटर से छुट्टी दे दी गई। जिले में संक्रमित मरीजों के ठीक होने से रिकवरी रेट 66 प्रतिशत पर पहुंच गया है। देवास : नौ साल की बालिका सहित 5 नए मरीज

देवास में अमोना निवासी नौ साल की बालिका सहित पांच नए पॉजिटिव मरीज मिले। पठानकुआं, शांतिपुरा और शिप्रा का एक-एक मरीज है। जिले में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 73 हो गई है। इनमें से आठ की मौत हो चुकी है।

झाबुआ जिले में शुक्रवार को एक और पॉजिटिव मरीज मिला। बुरहानपुर में मरीज की मौत बुरहानपुर में तीन नए केस सामने आए, वहीं एक मरीज की मौत हो गई। कोरोना से मौत का आंकड़ा 13 पर पहुंच गया है, वहीं अब जिले में 210 संक्रमित मरीज हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 89 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

धार के गांव रानीपुरा में 55 वर्षीय किसान कोरोना संक्रमित मिला। इसे सीधे इंदौर ले जाया गया था, जहां निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 108 हो गई है। इंदौर में धार निवासी कोरोना पॉजिटिव वकील की मौत हुई है। जिले में अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

मंदसौर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब जिले में 83 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं। इनमें से 49 ठीक होकर घर जा चुके हैं।

रतलाम जिले में बाजार पूरी तरह खुल गए हैं। जनजीवन भी धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है। जिले में अब तक 30 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 26 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

 

Related News