Follow us:

कोरोना अपडेट: इंदौर में पिछले 24 घंटो में 122 नए म रीज मिले, विदेश से आने वालों को 15 दिन क्वारंटीन रहना होगा

इंदौर में कोरोना फिर पैर पसार रहा है. इसकी रोकथाम के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. खासकर विदेशों से आने वालों को 15 दिन क्वारंटीन होना होगा. महाराष्ट्र और गुजरात की सीमा पर चेकपोस्ट लगा दिए गए हैं.

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ गया है. यहां पिछले 24 घंटों में 1816 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई. इनमें से 122 मरीज पॉजिटिव निकले. मेडीकल बुलेटिन में किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई और कोरोना से मौत का आंकड़ा 933 पर ही बना हुआ है. इन बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार-प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं.

जिलों में चेकपोस्ट सहित हर तरह की सुविधा पर ध्यान दिया जा रहा है. एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने की व्यवस्था की गई है. उन्हें 15 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, नए मरीजों में से अभी तक 76 मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिय गया है. इसके बाद अब तक 57 हजार 666 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 853 हो गई है.

इंदौर संभाग के कई इलाकों में अलर्ट
इंदौर संभाग के कमिश्नर डॉ. पवन कुमार शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टरों को अलर्ट कर दिया है. महाराष्ट्र और गुजरात से लगे सभी सीमावर्ती जिलों में विशेष निगरानी रखी जा रही है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ जिलों में चेकपोस्ट स्थापित किए गए हैं. इन पर थर्मल गन और ऑक्सीमीटर से यात्रियों की चेकिंग की जा रही है. इंदौर एयरपोर्ट पर भी चेकपोस्ट बनाया गया है. एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों को विशेष निगरानी में रखने की व्यवस्था की गई है. उन्हें 15 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा.