Follow us:

इंदौर में 19 अप्रैल के बाद फिर बढ़ सकता है लाकडाउन

इंदौर। इंदौर शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और भयावह होते हालात को देखते हुए रविवार के बाद लाकडाउन को आगे भी जारी रखा जा सकता है। इस बारे में आपदा प्रबंधन समिति तो एकमत है, लेकिन इसमें जनता और समाज के विभिन्न वर्गों को भी विश्वास में लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में इस पर चर्चा हुई। समिति ने तय किया कि अभी लाकडाउन के शनिवार और रविवार के दिन बाकी हैं। रविवार को समिति की अगली बैठक में इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा। बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआइजी मनीष कपूरिया, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। कोरोना के इलाज के लिए चाचा नेहरू अस्पताल और कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाने जाने पर भी चर्चा हुई।

1656 नए संक्रमित मिले सात लोगों की मौत

इंदौर शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही। शुक्रवार को 1656 नए संक्रमित मिले। इस दिन 9142 सैंपलों की जांच हुई। संक्रमण की दर 18.11 प्रतिशत रही। शुक्रवार को शहर में कोरोना की वजह से सात मौत भी हुई। इसे मिलाकर इंदौर में अब तक 1040 लोग कोरोना से जान गवा चुके हैं।

721 मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी : देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक अब तक इंदौर में 10 लाख 36 हजार 763 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 87625 पाजिटिव मिले हैं। राहत की बात यह है कि शुक्रवार को 721 मरीजों ने कोरोना को मात दी और ठीक हुए। फिलहाल 10,605 मरीजों का इलाज चल रहा ह

 

Related News