Follow us:

IPL-2020 : दिल्ली और पंजाब में आज होगी कांटे की टक्कर, कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

नई दिल्ली। कोरोना काल में आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत यूएई में हो चुकी है। जैव सुरक्षित वातावरण और यूएई की उमस में खेले जा रहे मैच में सभी टीमों को जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी और खेल के साथ-साथ परिस्थितियों पर भी काबू पाना होगा। टी-20 लीग का दूसरा मुकाबला आज दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। यहां दोनों ही टीमें जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी और उसके लिए अपने ग्यारह बेहतरीन खिलाड़ियों को मैदान में उतारना चाहेंगी। ऐसे में आइए जानते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश के बारे में

दिल्ली कैपिटल्स के संभावित एकादश:
दिल्ली की टीम युवाओं से भरी हुई है और भारतीय खिलाड़ियों पर अधिक आश्रित है। ऐसे में टीम में पिछली बार की तुलना में कम ही बदलाव देखने को मिले। यहां शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ही सलामी बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। वहीं मध्यक्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। गेंदबाजी में कागिसो रबादा का खेलना तय है, तेज गेंदबाजी में डैनियल सैम्स को मौका मिल सकता है। उनके अलावा टीम अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल की खिलाया जा सकता है। 
बल्लेबाज: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरॉन हेटमायर
विकेटकीपर: ऋषभ पंत
ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, हर्षल पटेल
गेंदबाज: कगिसो रबादा, डैनियल सैम्स, अमित मिश्रा, रविचंद्रन अश्विन

पंजाब की संभावित एकादश:
पंजाब की तरफ से लगभग सभी खिलाड़ी तय हैं। इनकी तरफ से क्रिस गेल और कप्तान लोकेश राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, मंदीप सिंह और ग्लेन मैक्सवेल के कंधों पर होगी। इनके अलावा तेज गेंदबाजी का आक्रमण मोहम्मद शमी और क्रिस जॉर्डन संभाल सकते हैं, तो स्पिन का भार कृष्णप्पा गौतम, मुजीब उर रहमान, और रवि बिश्नोई के कंधों पर हो सकता है। 
बल्लेबाज: क्रिस गेल, केेएल राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, मंदीप सिंह
ऑलराउंडर: ग्लेन मैक्सवेल
गेंदबाज: मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम