Follow us:

IPL 2020 : हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, आईपीएल के 13वें सीजन से इस कारण बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच खेले जाने वाले आईपीएल 2020 सीजन में सनराइजरस हैदराबाद को एक बड़ा झटका लगा है। एऍनआई एजेंसी के अनुसार उनकी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कुल्हे में चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं। हलांकि इस बारे में अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार को बीते शुक्रवार ( यानि 2 अक्टूबर ) को खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान मैदान से बाहर जाना पड़ा था। भुवी चोट के कारण चेन्नई के खिलाफ 19वां ओवर पूरा नहीं कर पाए थे और उन्हें मजबूरी में मैदान से बाहर जाना पड़ा था। इसके बाद खलील अहमद ने उनका ओवर पूरा किया। हैदराबाद के लिए टूर्नामेंट में ये बड़ा दूसरा झटका है। इससे पहले मिशेल मार्श चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मार्श की जगह वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर टीम से जोड़ा गया है।

हलांकि मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात रनों से हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने प्रियम गर्ग के नाबाद 51 रनों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 164 रन बनाए। चेन्नई 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। चेन्नई की सर्वोच्च स्कोरर रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 35 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। यह जडेजा का आईपीएल में पहला अर्धशतक और सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 47 रनों पर नाबाद रहे।