Follow us:

iQOO 7 भारत में अगले महीने हो सकता है लाॅन्च, जानें संभावित कीमत और फीचर्स

पिछले साल भारत में iQOO 3 को लाॅन्च किया गया था जिसके बाद कंपनी ने कोई नई सीरीज बाजार में नहीं उतारी। लेकिन इस साल iQOO 7 और कई नए माॅडल भारत में दस्तक देने की तैयारी कर रहे हैं।

नई दिल्ली। iQOO के नए स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन iQOO 7 लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार iQOO 7 भारत में अगले महीने यानि मार्च के अंत में दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही कंपनी कई अन्य माॅडल्स भी बाजार में उतार सकती है। हालांकि, अभी अधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।

टिप्स्टर Gadgetsdata ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि iQOO 7 भारत में मार्च के तीसरे या चौथे हफ्ते में लाॅन्च हो सकता है। इस स्मार्टफोन को इसी साल जनवरी में चीन में लाॅन्च किया गया था। इसे लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। हालांकि, भारत में यह किस प्रोसेसर पर पेश होगा इसके लिए कंपनी की घोषणा का इंतजार करना होगा। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि भारत में इस साल iQOO के कई अन्य माॅडल्स भी देखने को मिल सकते हैं।

iQOO 7 की कीमत

चीन में लाॅन्च हुए iQOO 7 स्मार्टफोन की कीमत पर नजर डालें तो इसके 8GB + 128GB स्टोरेज माॅडल को CNY 3,798 यानि करीब 43,000 रुपये में लाॅन्च किया गया है। जबकि 12GB + 256GB स्टोरेज माॅडल की कीमत CNY 4,198 यानि लगभग 47,000 रुपये है।

iQOO 7 के स्पेसिफिकेशन्स

iQOO 7 में 6.62 इंच का पंच होल स्टाइल फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जो कि 1080x2400 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। यह Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है। जबकि इसमें 13MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 13MP का पोट्रेट लेंस दिया गया हैं। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा उपलब्ध होगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 120W अल्ट्रा फास्ट फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000mAh की बैटरी मिलेगी।

Related News