Follow us:

कोरोना वायरस: इटली में चीन से करीब दोगुने लोग मरे, अबतक 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

रोम। जानलेवा कोरोना वायरस चीन से शुरू हुआ था, लेकिन अब ये पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है. इस जानलेवा वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं. इटली में चीन से करीब दोगुने ज्यादा लोग मारे गए. इटली में कल 602 लोगों की मौत हुए. इसके साथ ही इटली में मौत का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है. इटली में करीब 64 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हैं.

इटली में अबतक 6077 लोगों की मौत

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, इटली में अबतक 6077 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 63 हजार 947 लोग इस वायरस की गिरफ्त में हैं. जबकि चीन में मरने वाले लोगों का आंकड़ा 3200 है जो इटली से लगभग आधा है. चीन में संक्रमित लोगों की संख्या 81 हजार 507 है. चीन के वुहान शहर से ही यह जानलेवा वायरस सबसे पहले पाया गया था. अब तक कोरोना के कारण दुनिया भर में 15 हज़ार से ज़्यादा मौत हो गई हैं. वहीं 3 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में हैं.

रविवार की तुलना में सोमवार को कम लोगों की जान गई

कोरोना वायरस संक्रमण से इटली में शनिवार को 793 और रविवार को 651 मौत हुई. यानी शनिवार और रविवार की तुलना में सोमवार को कम लोगों की जान गई. वैश्विक महामारी से सबसे बुरी तरह से प्रभावित इटली में कारखाने बंद कर दिए गए हैं. इटली में फरवरी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था.

वुहान ने कोविड-19 के मुकाबले में सफलता पाई: WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम गेब्रेयसस ने कहा कि वुहान ने कोविड-19 के मुकाबले में सफलता पाई है, जिससे दुनिया के अन्य क्षेत्रों के लिए आशा और साहस की शक्ति मिली है.वुहान से दुनिया के अन्य देशों को आशा की किरण नजर आई है कि सबसे गंभीर स्थिति को बदला जा सकता है, और साथ ही हमें सावधानी से काम करने की जरूरत है.

Related News