Follow us:

एआर रहमान की मां करीमा बेगम का निधन, शेखर कपूर ने दी श्रद्धांजलि

रहमान ने मां को याद करते हुए उनकी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की जिस पर सभी चाहने वाले और इंडस्ट्री के साथी शोक मनाते हुए उन्हें सांत्वना दे रहे हैं। करीमा बेगम का निधन 28 दिसम्बर को सुबह चेन्नई में हुआ।

नई दिल्ली। भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के आला और ऑस्कर अवॉर्ड विजेता संगीतकार एआर रहमान की मां करीमा बेगम का निधन हो गया। रहमान ने मां को याद करते हुए उनकी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की, जिस पर सभी चाहने वाले और इंडस्ट्री के साथी शोक मनाते हुए उन्हें सांत्वना दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीमा बेगम का निधन 28 दिसम्बर को सुबह चेन्नई में हुआ। वो कुछ वक़्त से बीमार चल रही थीं। रहमान ने मां की फोटो के साथ कोई कैप्शन नहीं लिखा। रहमान की मां के निधन की ख़बर फैलते ही दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री शोक की लहर छा गयी है। वहीं, चेन्नई में रहमान के घर के बाहर फैंस जुटने शुरू हो गये हैं। निर्देशक शंकर ने सपरिवार रहमान के घर जाकर अपने संवेदनाएं व्यक्त कीं। वेटरन फ़िल्ममेकर और FTII के चेयरमैन शेखर कपूर ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- मैं जानता हूं कि आपका दिल टूट गया है। लेकिन, आपकी मां ने आपको एक अंदरूनी ताक़त दी है, एक अंदरूनी विश्वास और सहने की शक्ति दी है, जिसे मैंने देखा है और प्रशंसा की है। हौसला रखिए मेरे दोस्त।

मां के क़रीब थे रहमान

रहमान अपनी मां के बहुत क़रीब थे। एक इंटरव्यू में रहमान ने बताया था कि उनकी मां ने ही सबसे पहले यह एहसास किया था कि वो संगीत के क्षेत्र में नाम कमाएंगे। चेन्नई टाइम्स से बात करते हुए रहमान ने कहा था- उनके अंदर संगीत को समझने की शक्ति थी। जिस तरह से वो सोचती हैं और फ़ैसले लेती हैं, आध्यात्मिक तौर पर वो मुझसे बहुत ऊपर हैं। मिसाल के तौर पर, मेरा संगीत चुनना। उन्होंने 11वीं कक्षा में मेरा स्कूल छुड़वा दिया था और संगीत शुरू करवा दिया। यह उनका ही यक़ीन था कि संगीत ही मेरे लिये बना है।

 

Related News