Follow us:

श्रीलंका चुनाव में राजपक्षे की पार्टी को पूर्ण बहुमत, पीएम मोदी ने दी बधाई

श्रीलंका में संसदीय चुनाव की मतगणना जारी, रुझानों में महिंदा राजपक्षे की पार्टी को पूर्ण बहुमत

पीएम मोदी ने महिंदा राजपक्षे को फोन कर दी बधाई, आपसी संबंधों को बढ़ाने पर हुई बातचीत

दूसरे स्थान पर सजीथ प्रेमदासा की नई पार्टी, कई स्थानों पर श्रीलंका पीपुल्स पार्टी को दे रही टक्कर

कोलंबो। श्रीलंका के संसदीय चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे की श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) को बहुमत मिलती दिखाई दे रहा है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिंदा राजपक्षे को फोन कर जीत की बधाई दी है। सिंहली बहुल दक्षिण क्षेत्र से अब तक पांच परिणामों की घोषणा की गयी है। इनमें एसएलपीपी को 60 प्रतिशत से अधिक मत मिले हैं।

राजपक्षे ने ट्वीट कर जताया पीएम मोदी का धन्यवाद
महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट कर पीएम मोदी को जीत की बधाई देने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी आपने बधाई फोन के लिए धन्यवाद। श्रीलंका के लोगों के मजबूत समर्थन के साथ हम दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को और बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। श्रीलंका और भारत संबंधी और मित्र हैं।

पीएम मोदी ने रिट्वीट कर फिर दी बधाई
जिसके बाद राजपक्षे के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि धन्यवाद महिंदा राजपक्षे जी। आपसे बात करके खुशी हुई। एक बार फिर बहुत-बहुत बधाई। हम द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को आगे बढ़ाने और अपने विशेष संबंधों को हमेशा नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

दूसरे नंबर पर श्रीलंका की सबसे नई पार्टी
श्रीलंका पीपुल्स पार्टी की निकटतम प्रतिद्वंद्वी एक नई पार्टी है जिसकी स्थापना सजीथ प्रेमदासा ने की है। प्रेमदासा ने अपनी मूल पार्टी यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) से अलग होकर नई पार्टी बनायी है। चुनाव परिणामों के अनुसार यूएनपी चौथे स्थान पर है।

मार्क्सवादी जनता विमुक्ति पेरामुना का अच्छा प्रदर्शन
आधिकारिक परिणामों से पता चलता है कि मार्क्सवादी जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) ने भी यूएनपी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। तमिल बहुल उत्तर क्षेत्र में, मुख्य तमिल पार्टी को जाफना में एक क्षेत्र में जीत मिली है जबकि राजपक्षे की सहयोगी ईलम पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (ईपीडीपी) ने जाफना जिले के एक अन्य क्षेत्र में तमिल नेशनल एलायंस (टीएनए) को हराया है।

Related News