Follow us:

पांच कैमरों के साथ Nokia 5.3 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार HMD Global ने भारतीय बाजार में Nokia 5.3 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कीमत और फीचर्स के मामले में चीनी स्मार्टफोन ब्रांड्स को टक्कर दे सकता है। Nokia 5.3 में आकर्षक डिजाइन के साथ ही यूजर्स को दमदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। आइए जानते हैं Nokia 5.3 की कीमत स्पेसिफिकेशन्स के बारे में डिटेल से...

Nokia 5.3 की कीमत

Nokia 5.3 को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 4GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 13,999 रुपये है। जबकि 6GB + 64GB मॉडल को 15,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन Cyan, Sand और Charcoal कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी प्री-बुकिंग आज से शुरू हो गई है और यह 1 सितम्बर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Nokia 5.3 का डिजाइन

Nokia 5.3 के डिजाइन पर नजर डालें तो इस स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है और इसके तीनों किनारे बेज़ेल लेस हैं। इसके बैक पैनल में राउंड शेप में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि बिल्कुल सेंटर में मौजूद है। उसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर और सबसे नीचे Nokia की ब्रांडिंग की गई है।

Nokia 5.3 का कैमरा और बैटरी

Nokia 5.3 में एलईडी फ्लैश के साथ चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है। जबकि 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी शौकीनों के लिए इस स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के​ लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia 5.3 स्टॉक एंड्राइड पर आधारित है और इसे Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें 6.55 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाईफाई, जीपीएस, यूएबसी टाइपस सी, एफएम रेडियो और 3.5m हेडफोन जैक मौजूद हैं।

Related News